बेलगाम ट्रक ने छह लोगों को कुचला, चार की मौत

बेलगाम ट्रक ने छह लोगों को कुचला, चार की मौत


नई दिल्ली, 21 सितंबर (हि.स.)। शाहदरा जिले के सीमापुरी इलाके में मंगलवार देर रात एक बेलगाम ट्रक ने डिवाइडर पर सो रहे छह लोगों को कुचल दिया। हादसे के बाद आरोपी चालक ट्रक समेत मौके से फरार हो गया। दुर्घटना के बाद मौके पर चीख- पुकार मच गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पीसीआर और एंबुलेंस की गाड़ियों ने सभी घायलों को जीटीबी अस्पताल पहुंचाया, जहां तीन को मृत घोषित कर दिया गया जबकि एक ने इलाज के दौरान कुछ ही देर में दम तोड़ दिया।

दो घायलों को फिलहाल इलाज जारी है। मृतकों की पहचान करीम (52), छोटे खान (28), शाह आलम (50) और राहुल (45) के रूप में हुई है। घायल मनीष (16) और प्रदीप (30) का जीटीबी अस्पताल में इलाज जारी है। हादसे में हताहत हुए ज्यादातर लोग सड़क पर कबाड़ बीनने का काम करते थे। देर रात को कूड़ा बीनने के बाद सभी फुटपाथ या डिवाइडर पर सो जाते थे। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सीसीटीवी की जांच के बाद आरोपी आयशर कैंटर ट्रक की पहचान कर ली गई है। आधा दर्जन टीमें उसकी तलाश में छापेमारी कर रही हैं।

शाहदरा जिले के डीसीपी आर.सत्यसुंदरम ने बताया कि करीम, छोटे खान और शाह आलम परिवार के साथ सीमापुरी ई-ब्लॉक की झुग्गियों में रहते थे, जबकि राहुल विक्रम एंक्लेव, शालीमार गार्डन यूपी में रहता था। मंगलवार देर रात सीमापुरी बस डिपो के पास यह लोग 8-10 लोगों के साथ सड़क के बीचों-बीच बने डिवाइडर पर सो रहे थे। उसी दौरान अप्सरा बॉर्डर-पुरानी सीमापुरी की ओर से एक आयशर कैंटर ट्रक वहां आया। अचानक लाल बत्ती पार करते ही चालक ट्रक से अपना संतुलन खो बैठा और उसने अपना ट्रक फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर चढ़ा दिया।

चालक बिजली का खंभा तोड़ते हुए डीएलएफ-भोपुरा की ओर फरार हो गया। कुल छह लोग ट्रक की चपेट में आ गए जबकि बाकी लोग बाल-बाल बच गए। देर रात करीब 1.51 वहां मौजूद लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। खबर मिलते ही थाने की ईआरवी वैन, पीसीआर और एंबुलेंस की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। दो लोगों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी।

घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां एक अन्य ने रास्ते में दम तोड़ दिया जबकि एक की इलाज के दौरान मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही लोगों की भारी भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई। पुलिस ने सभी को वापस भेजा। मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेजकर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। बुधवार को सभी के शवों का पोस्टमार्टम करवाया गया।

पुलिस की आधा दर्जन टीमें आरोपी ट्रक चालक की तलाश में दिल्ली और गाजियाबाद में छापेमारी कर रही थीं। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना था कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपित चालक की पहचान कर ली गई है। ट्रक दिल्ली नंबर है। उसके मालिक तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story