लुटेरी दुल्हन आई पुलिस गिरफ्त में, कई लोगों को लगा चुकी है चुना

लुटेरी दुल्हन आई पुलिस गिरफ्त में, कई लोगों को लगा चुकी है चुना


जयपुर, 23 नवंबर (हि.स.)। मुहाना थाना पुलिस ने एक लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में लुटेरी दुल्हन के कथित पिता और अन्य रिश्तेदार पूर्व में गिरफ्तार हो चुके हैं। आरोपित लुटेरी दुल्हन ने लोगों से भी इस तरह की ठगी कर चुकी है। इस संबंध में उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया जाएगा।

पुलिस उपायुक्त जयपुर ( दक्षिण) योगेश गोयल ने बताया कि मुहाना थाना पुलिस ने एक 26 वर्षीय लुटेरी दुल्हन बिनीता मुखी उर्फ संगीता को गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला असम की रहने वाली है,जो कि गुरुग्राम हरियाणा में किराए पर रह रही थी। आरोपी दुल्हन पहले से ही शादीशुदा है। आरोपी महिला के कथित पिता और अन्य आरोपी पहले गिरफ्तार हो चुके हैं। आरोपियों ने पीड़ित से 14 लाख रुपए हड़प लिए थे। आरोपित महिला राजस्थान ही नहीं अन्य राज्यों में भी ऐसी ही गैंग के साथ में जुड़कर ठगी की वारदात करते हैं। इनकी गैंग के सदस्य उन लोगों को चिन्हित करते हैं जो पैसे वाले हैं और उनकी शादी नहीं हो रही होती है। वह लोग आसानी से खूबसूरत लड़कियां देखकर इन आरोपियों के चंगुल में फंस जाते हैं। शादी कराने के नाम पर यह लो पहले लाखों रुपए लेते हैं और शादी के कुछ दिनों बाद ही यह लड़की पैसा और जेवरात लेकर घर से भाग जाती हैं। आरोपी विनीता मुखी ने अब तक कई वारदातें करना कबूल किया है।

थानाधिकारी जयप्रकाष पूनिया ने बताया कि 14 नवंबर 2021 को मुहाना थाने में पीड़ित रामदयाल शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि अलवर थानागाजी निवासी सुरेश शर्मा और दीपक शर्मा, जयपुर निवासी शंभू दयाल, मुकुंदपुरा निवासी रामचंद्र शर्मा ने संगीता नाम की लड़की को सुरेश शर्मा की पुत्री बताकर उसके साथ शादी करवाई थी। शादी की एवज में 14 लाख रुपए नगद ले लिए थे। संगीता कुछ समय तक रामदयाल की पत्नी बन कर रही और कुछ समय बाद घर से जेवरात और 5 लाख रुपए लेकर गायब हो गई। शादी के बाद दुल्हन घर से गायब हो जाने के बाद रुपए वापस मांगे तो आरोपियों ने पीड़ित को झूठे दहेज और दुष्कर्म के केस में फंसाने की धमकी दी थी। एक साल से आरोपी महिला अपना नाम-पता बदलकर और पहचान छुपाकर फरारी काट रही थी। पुलिस ने आरोपी महिला को दिल्ली से डिटेन करके गिरफ्तार किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/ ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story