हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने हनुमान मंदिर हटाया, पुलिस पर पथराव

हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने हनुमान मंदिर हटाया, पुलिस पर पथराव


सिरोही, 23 नवंबर (हि.स.)। जिले के आबूरोड के सातपुर में प्रशासन ने बुधवार को उच्च न्यायालय के आदेश पर सातपुर तालाब के पास स्थित हनुमान मंदिर को हटा दिया। हनुमान मंदिर को हटाने से पूर्व प्रशासन की ओर से मंदिर में रखी हनुमान जी की मूर्ति को शिफ्ट किया गया। वहीं, मूर्ति शिफ्ट करने के बाद जेसीबी की मदद से मंदिर को हटाया गया। पूरी कार्रवाई के दौरान स्थानीय लोगों ने इसका विरोध भी जताया और भारी संख्या में लोग मौके पर मौजूद रहे।

स्थानीय लोगों के विरोध को देखते हुए प्रशासन ने चारों तरफ बैरिकेडिंग कर सभी लोगों को मंदिर के आसपास आने से रोक दिया। कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस जाप्ता मौजूद रहा। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने जेसीबी की मदद से मंदिर को हटाया। कार्रवाई के दौरान पुलिस प्रशासन और स्थानीय लोग आमने-सामने हो गए। गुस्साए लोगों ने सड़क मार्ग जाम कर दिया। इसके बाद विरोध जता रहे लोगों पर पुलिस ने लाठियां भांजी। इस पर गुस्साए लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव में एसपी देवाराम और माउंट सीओ योगेश शर्मा को चोटें आई है। मौके पर पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच विवाद जारी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story