भीलवाडा: मुस्लिम समुदाय का धरना समाप्त, मुआवजे पर बनी सहमति, दो बदमाश हिरासत में

भीलवाडा: मुस्लिम समुदाय का धरना समाप्त, मुआवजे पर बनी सहमति, दो बदमाश हिरासत में


भीलवाडा: मुस्लिम समुदाय का धरना समाप्त, मुआवजे पर बनी सहमति, दो बदमाश हिरासत में


भीलवाडा: मुस्लिम समुदाय का धरना समाप्त, मुआवजे पर बनी सहमति, दो बदमाश हिरासत में


भीलवाड़ा, 25 नवम्बर (हि.स.)। भीलवाड़ा शहर में गुरुवार को दिनदहाड़े दो सगे भाइयों पर फायरिंग कर एक की हत्या के मामले में महात्मा गांधी चिकित्सालय में चल रहा धरना गुरुवार को मध्य रात समाप्त हो गया है। परिजनों को 20 लाख रुपये का मुआवजा देने, मृतक के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा, परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिलवाने का भी आश्वासन दिया गया है। सहमति बनने के बाद देर रात मेडिकल बोर्ड से देर रात शव का पोस्टमार्टम कराया गया। इस बीच इस मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। फायरिंग में शामिल दो बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गये है जिनको हिरासत में लिया गया है। पुलिस के आला अधिकारी पूछताछ कर रहे है। शुक्रवार को अपरान्ह में इसका खुलासा हो सकता है। भीलवाड़ा में स्थिति नियंत्रण में है। चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात की हुई है। जनजीवन सामान्य ही है।

इस वारदात के बाद मुस्लिम सद्भाव सेवा समिति के सदर की अगुवाई में जिला अस्पताल के बाहर समुदाय के लोग धरने पर बैठ गये थे। पुलिस अधिकारियों की समझाईश से उनको वार्ता के लिए समझाइश कर सर्किट हाउस में वार्ता की जिसमें मध्य रात्रि तक सहमति बनी। उसके बाद पोस्टमार्टम जिला कलेक्टर के निर्देश पर रात में ही कराया गया। शुक्रवार को दफनाने की रस्म की जा रही है।

जानकारी के अनुसार फायरिंग मामले में की गई गश्त व विशेष टीम द्वारा जिले के मांडलगढ़ क्षेत्र में दो बदमाशों को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस ने आरोपितों को हिरासत में लिया है। पुलिस आज दोपहर बाद मामले का खुलासा कर सकती है। फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई थी। जबकि एक युवक घायल हो गया था। घायल का उदयपुर चिकित्सालय में इलाज चल रहा है।

अजमेर रेंज के आईजी रूपिन्दर सिंह भीलवाड़ा में ही कैंप किये है। देर रात को ही उन्होंने मौका निरीक्षण किया तथा स्थानीय पुलिस अधिकारियों से मामले की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा है कि पुलिस को सुराग मिले है। मामले का खुलासा शीघ्र किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया मामला आपसी रंजिश का ही है। परंतु फायरिंग व हत्या का उदेश्य क्या रहा यहां तो जांच में ही सामने आ सकेगा। 6 माह पूर्व हुए हत्या के मामले को भी इससे जोड़कर जांच की जा रही है।

भीलवाड़ा जिले में 48 घंटे तक इंटरनेट सेवा बंद-

गुरुवार को शहर के बडला चौराहे पर मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात युवकों ने वहां पर मौजूद दो युवकों को गोली मार दी। एक युवक की उपचार के दौरान मौत हो गयी। वहीं एक घायल हो गया. घटना से आक्रोशित लोगों ने जिला अस्पताल में तोड़ फोड़ की. जगह-जगह पुलिस का जाब्ता तैनात किया गया।अजमेर संभागीय आयुक्त ने भीलवाड़ा जिले में 48 घंटे तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी।

इब्राहिम की उपचार के दौरान मौत हो गई

शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के बडला चौराहे पर इब्राहिम पठान व टोनी पठान नामक दो युवक खड़े हुए थे तब एक मोटरसाइकिल पर आए दो अज्ञात युवकों ने गोली चलाना शुरु कर दिया. जिसमें इब्राहिम और टोनी पठान के गोली लगी। सूचना मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस व पुलिस अधीक्षक आदर्श सिदू मौके पर पहुंचे। घायल इब्राहिम टोनी को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां इब्राहिम की उपचार के दौरान मौत हो गई।

पुलिस ने मामले को शांत किया

इब्राहिम की मौत के बाद शहर में आक्रोश फैल गया। इब्राहिम के समर्थन में कुछ लोग महात्मा गांधी अस्पताल आए और वहां तोड़फोड़ कर दी। लेकिन पुलिस ने मामले को शांत किया। पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने अपील करते हुए कहा कि जिसने भी घटना को अंजाम दिया वह जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में आएंगे।

अधिकारी हमारी तकलीफ को समझे हमारी मांगे पूरी करे

मुस्लिम सद्भाव सेवा समिति के अध्यक्ष शरीफ खाँ पठान ने कहा की अधिकारी हमारी तकलीफ को समझे हमारी मांगे पूरी करे अन्यथा उग्र आंदोलन होगा। आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने के साथ पचास लाख की सहायता और मृतक के परिजन को सरकारी नौकरी दी जाये। इसके बाद वार्ता हुई जिसमें सहमति बनने पर पोस्टमार्टम कराया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/मूलचन्द/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story