मथुरा : ट्रैक्टर चोरी करने वाले गैंग का सरगना गिरफ्तार, छह ट्रैक्टर बरामद

मथुरा : ट्रैक्टर चोरी करने वाले गैंग का सरगना गिरफ्तार, छह ट्रैक्टर बरामद


मथुरा, 25 नवम्बर(हि.स.)। थाना मगोर्रा पुलिस ने अंतरराज्यीय ट्रैक्टर चोर को शुक्रवार गिरफ्तार करते हुए चोरी के छह ट्रैक्टर भी बरामद किए हैं। भरतपुर का रहने वाला यह शातिर चोर ट्रैक्टर चोर गैंग का सरगना है। पुलिस ने आरोपी के पास से छह चोरी के ट्रैक्टर बरामद किए हैं।

पुलिस लाइन सभागार में शुक्रवार दोपहर पुलिस अधीक्षक नगर मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने बताया कि थाना मगोर्रा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ट्रैक्टर चोरी गैंग का सरगना जुगदीन पुत्र चुट्टो निवासी सबलगढ़ थाना जुरहरा भरतपुर राजस्थान मथुरा भरतपुर रोड पर बछगांव चौराहा के समीप खड़ा है। पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने जुगदीन को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की गिरफ्त में आए जुगदीन से मौके पर एक पानी का टैंकर, एक तमंचा, दो कारतूस 315 बोर के बरामद किए। जुगदीन ने यह पानी का टैंकर मय फार्म ट्रैक के ट्रैक्टर सहित चोरी कर लिया था। इस मामले में पुलिस ने 379 में मुकद्दमा दर्ज कर लिया था। इसी मामले में पुलिस जुगदीन को तलाश कर रही थी। गिरफ्त में आए जुगदीन की निशानदेही पर पुलिस ने 6 चोरी के ट्रैक्टर बरामद किए। बरामद ट्रैक्टर में महिंद्रा 275 ट्रैक्टर,मुकद्दमा संख्या 251/22 से संबंधित चोरी गया ट्रैक्टर फार्म ट्रैक,1 फार्म ट्रैक चैंपियन,2 मैसी कंपनी के ट्रैक्टर के अलावा चारा काटने की मशीन,सड़क सफाई करने की कंप्रेशर मशीन के अलावा 2 फर्जी नंबर प्लेट हैं।

फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बेच देते थे चोरी के ट्रैक्टर

ट्रैक्टर चोरी गैंग के सरगना जुगदीन ने पूछताछ में बताया कि उसका गैंग सड़क किनारे या सुनसान इलाके में खड़े ट्रैक्टर को चोरी कर लेते थे। इसके बाद वह चोरी किए ट्रैक्टर को अपने ठिकाने पर ले जाते। जहां पर चैसिस और इंजन नंबर को खुर्द बुर्द कर फर्जी नंबर प्लेट लगा देते थे। इसके बाद मथुरा के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश,मध्य प्रदेश और राजस्थान में बेच देते थे।

सरगना के दो साथी आजाद पुत्र छुट्टन निवासी कावा का वास थाना खोर जनपद भरतपुर राजस्थान व जाहुल निवासी झौंपड़ी थाना जुरहेरा भरतपुर राजस्थान की तलाश में मथुरा पुलिस जुटी है।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story