हैलट का ऑक्सीजन प्लांट कर्मी निकला दवाई चोर, प्रधानाचार्य के छापे में हुआ खुलासा

हैलट का ऑक्सीजन प्लांट कर्मी निकला दवाई चोर, प्रधानाचार्य के छापे में हुआ खुलासा


कानपुर, 24 नवम्बर (हि.स.)। गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ संजय काला ने कॉलेज से सम्बद्ध हैलट अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट में गुरुवार को अचानक छापा मारा। छापे के दौरान वहां तैनात कर्मियों की तलाशी ली। तलाशी के दौरान उनके पास से सर्जिकल सामान एवं दवाइयां बरामद हुईं। प्रधानाचार्य ने एक कर्मचारी को तत्काल पुलिस को सौंप दिया।

प्रधानार्य डॉ संजय काला के साथ हैलट अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ आर.के. मौर्या भी मौजूद थे। इस सम्बन्ध में जानकारी देते अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक ने बताया कि विगत कुछ दिनों से ऐसी शिकायत मिल रही थी स्टोर से जो दवाइयां मरीजों के लिए भेजी जा रही थीं, वह वार्डों तक नहीं पहुंच रही थी। इसकी जांच के लिए उक्त प्लांट में छापा मारा गया।

सरकारी सप्लाई की बरामद हुई दवाइयां

हैलट अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ आर.के. मौर्या ने बताया कि अस्पताल परिसर में लगे ऑक्सीजन प्लांट में तैनात कर्मी मनु को दवाओं और सर्जिकल सामान के साथ पकड़ा गया है। सभी दवाइयां सरकारी सप्लाई की थीं। काफी पूछने के बाद भी कर्मचारी ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। प्रधानाचार्य ने बताया कि ये लोग दवाएं चुराकर बाहर बेचते थे।

पुलिस को दी गई है लिखित शिकायत

प्रधानाचार्य ने पकड़े गए आउटसोर्स कर्मी मनु को गार्ड के साथ स्वरूप नगर थाने भिजवाया। प्रिंसिपल ने निर्देश दिए कि पूछताछ में जिस कर्मी का भी नाम सामने आएगा, उस पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आरोपी कर्मचारी वहां मौजूद कमरे में सभी दवाइयां और सर्जिकल सामान रखता था।

हिन्दुस्थान समाचार/महमूद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story