सऊदी में नौकरी का झांसा देकर एक लाख से अधिक की ठगी, मुकदमा दर्ज

सऊदी में नौकरी का झांसा देकर एक लाख से अधिक की ठगी, मुकदमा दर्ज


कानपुर, 24 नवम्बर(हि.स.)। बाबूपुरवा थाने में नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख से अधिक की ठगी का मुकदमा दर्ज किया गया। ठग ने सऊदी में नौकरी दिलाने के लिए एक महिला को झांसा देकर पैसा हड़पा और उसके पति को विजिट वीजा पर बैंकॉक भेजा। इतना ही नहीं उसके पति को दिल्ली में बंधक भी बनाया गया।

शहर के मुंशी पुरवा की रहने वाली फरहा परवीन ने बाबूपुरवा थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि छह माह पहले उसे पता चला कि उसकी सहेली का रिश्तेदार सऊदी नौकरी के लिए जा रहे और जिसके लिए वीजा बनवा रहे हैं। यह जानकारी होते ही उसने सहेली से सम्पर्क करके पति अहमद का भी वीजा बनवाकर, उसे सऊदी में नौकरी दिलाने का निवेदन किया। इसके बाद उसकी सहेली का रिश्तेदार ने गोंडा के मनकापुर निवासी समीर का नंबर दिया। समीर से उन लोगों को लखनऊ बुलवाया। जहां उसने 1.20 लाख में सऊदी का नियमित वीजा बनवाकर 45 हजार की वहां नौकरी दिलवाने का भरोसा दिलाया। विश्वास में आकर 30 हजार रुपये नकद और 90 हजार आनलाइन भुगतान समीर को दे दिया। आरोप है कि समीर ने उसे विश्वास के लिए नई दिल्ली में न्यू फ्रैंड्स कालोनी के हेतराम हाउस स्थित केटी इंटरनेशनल कंपनी के मैनेजर फरहान और राज कौशल का नंबर दिया।

अगस्त माह में उन लोगों ने उसके पति को सऊदी भेजने का झांसा देकर पहले कोलकाता के जहाज पर बैठाया और वहां से बैंकाक भिजवा दिया। बैंकाक में पति को पता चला कि उनके पास विजिट वीजा है। जिस पर उसने जब घर पर संपर्क किया तो फर्जीवाड़ा सामने आया। पीड़िता ने विधायक मोहम्मद हसन रूमी और एसीपी से गुहार लगाई।

विधायक ने समीर और फरहान से संपर्क कर पति को वापस लाने की बात कही तो वे लोग उसे दिल्ली वापस लाए। जहां उसके पति को कुछ दिन बंधक बनाकर रखे रहे। जबकि पुलिस ने पहले पीड़ित महिला की तहरीर पर मुकदमा नहीं दर्ज की थी। लेकिन न्यायालय का आदेश होने के बाद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

बाबूपुरवा थाना प्रभारी ने बताया कि मामले में तीन लोगों के विरूद्ध धोखाधड़ी, अमानत में खयानत, धमकी की धारा में मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story