पनकी थाना प्रभारी रहे अंजन कुमार सिंह पर लगा वसूली का गंभीर आरोप

पनकी थाना प्रभारी रहे अंजन कुमार सिंह पर लगा वसूली का गंभीर आरोप


पनकी थाना प्रभारी रहे अंजन कुमार सिंह पर लगा वसूली का गंभीर आरोप


कानपुर, 24 नवम्बर (हि.स.)। पनकी थाना प्रभारी रहे अंजन कुमार सिंह पर एक लाख रुपये घूस लेने का एक ज्वेलर्स कारोबारी ने गुरुवार को आरोप लगाया है। मामला प्रकाश में आते ही पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने पूरे प्रकरण की जांच करने के लिए डीसीपी पश्चिम विजय ढुल को निर्देश दिया है।

बता दें कि पनकी के गंगागंज निवासी गोविंद अग्निहोत्री ज्वेलर्स कारोबारी है। बीते दिनों गोविंद ने एक जमीन की रजिस्ट्री कराई थी, जिसके बाद जमीन के लिए दिया गया चेक बाउंस हो गया। चेक बाउंस मामले में पुलिस उसे घर से गिरफ्तार करके थाने ले गई थी। इस दौरान तत्कालीन थाना प्रभारी अंजन कुमार सिंह ने उसे रिहा करने के लिए परिवार के लोगों से पांच लाख रुपये की डिमांड की। हालांकि किसी तरह वह एक लाख रुपये जुटाकर पीड़ित ज्वेलर्स कारोबारी के पिता ने अंजन कुमार सिंह को दिया, जिसके बाद पीड़ित को घर जाने दिया। आज ही अंजन कुमार का तबादला दूसरे थाने में हुआ तो पीड़ित से रहा नहीं गया और मामले की लिखित करने के लिए पुलिस कमिश्नर से मिला और न्याय दिलाने की मांग की। यह प्रकरण सामने आते ही मामले की जांच कमिश्नर ने डीसीपी पश्चिम विजय ढुल को सौंप दिया।

सबूतों एवं साक्ष्यों के आधार पर होगी जांच

डीसीपी पश्चिम विजय ढुल का कहना है कि पीड़ित के बयान और सभी साक्ष्यों को मॉनिटर किया जा रहा है, जांच में जो भी पुलिसकर्मी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story