व्यावस्था में सुधार लाने के लिए बदले गए कानपुर के दस थानेदार

व्यावस्था में सुधार लाने के लिए बदले गए कानपुर के दस थानेदार


कानपुर, 24 नवम्बर(हि.स.)। पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त करने के लिए बुधवार की रात दस थानेदारों के कार्य क्षेत्र में परिवर्तन किया गया, लेकिन इस परिवर्तन में दागियों और विवादों से घिरे रहने वालों चार्ज पाने का मौका मिल गया है।

पुलिस कमिश्नर ने दरोगा अनूप सिंह सुसाइड कांड मामले में जांच के दायरे में आए फजलगंज थाना प्रभारी देवेंद्र दुबे को नगर के महत्वपूर्ण थाना कल्याणपुर का प्रभारी बना दिया है। जबकि देवेंद्र दुबे का विवादों से पुराना नाता रहा है। इनके ऊपर लखनऊ में तैनाती के दौरान आईपीएस अफसर नवनीत सिकेरा से अभद्रता करने का आरोप लगा था और मुकदमा दर्ज होने के साथ चार्जशीट भी लगाई गई थी। इतना ही नहीं कानपुर के शालीमार टेनरी में कब्जे को लेकर विवादों में आए चकेरी इंस्पेक्टर शैलेंद्र सिंह को बाबूपुरवा थाने की जिम्मेदारी दी है। पनकी थाना प्रभारी अंजन कुमार सिंह की लगातार शिकायतों के बाद उन्हें महानगर के मुख्य थाना चकेरी थाने का प्रभारी बनाया है।

इसी तरह निरीक्षक आशीष द्विवेदी को डकैत से 50 लाख की माल बरामदगी में इनाम के तौर पर फजलगंज थाने का प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है। इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह को पनकी थाने का चार्ज दिया गया है। बाबूपुरवा थाना प्रभारी रहे प्रदीप कुमार सिंह को शिवराजपुर थाने की जिम्मेदारी सौंपी है। निरीक्षक धनंजय पांडेय को स्वरूप नगर से हटाकर गोविंद नगर थाने का प्रभारी, निरीक्षक संजय कुमार मिश्रा को डायल-112 से सीसामऊ थाने का प्रभारी निरीक्षक बनाया, राजेश कुमार शर्मा को सीसामऊ से हटाकर स्वरूप नगर थाने की जिम्मेदारी दी है। जबकि शिवराजपुर थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह परिहार का गैर जनपद ट्रांसफर होने की वजह से पुलिस लाइन से सम्बद्ध कर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story