बरेका: बच्चों ने फैंसी ड्रेस व रंगोली के जरिए देश के महानायकों को किया याद

bareka

वाराणसी। आजादी के अमृत महोत्सव के परिप्रेक्ष्य  में बनारस रेल इंजन कारखाना की ओर से 1 से 14 अगस्त तक विशेष आयोजनों के तहत शनिवार को बाल निकेतन स्कूल के नर्सरी से कक्षा 2 तक के विद्यार्थियों के लिए फैंसी ड्रेस और कक्षा 3 से 5 तक के विद्यार्थियों के लिए रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

bareka 1

महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष एवं महाप्रबंधक अंजली गोयल ने फैंसी ड्रेस व रंगोली प्रतियोगिता की थीम स्वतंत्रता सेनानियों को समर्पित करते हुए वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। देशभक्ति के जज्बे के साथ बच्चों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, रानी लक्ष्मीबाई, सरदार भगत सिंह, सुभाष चन्द्र बोस, सरोजनी नायडू, जवाहर लाल नेहरू समेत वीर सेनानियों को याद कर उनकी वेश-भूषा में सुसज्जित होकर फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। बच्चों ने कल्पनाओं की उड़ान को साकार रूप में रंगोली के माध्यम से दर्शाया। बाल निकेतन विद्यालय में आयोजित इस प्रतियोगिता में महिला कल्याण संगठन की सचिव प्रिया राज, प्राचार्य मीनाक्षी शर्मा, जन संपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

gg

बरेका में ‘आजादी का अमृत महोत्सव‘ के तहत 7 अगस्त को बरेका इंटर कॉलेज से सिनेमा क्लब तक देशभक्ति गानों व स्लोगन के साथ स्केटिंग पर प्रभात फेरी का आयोजन किया जाएगा।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story