BHU : एनी बेसेंट फेलोशिप में UGC के नियमों को लागू करने को लेकर छात्रों ने दिया सेन्ट्रल ऑफिस पर धरना 

 
cb

रिपोर्ट : ओमकारनाथ 

वाराणसी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के एससी-एसटी छात्रों ने शनिवार को सेन्ट्रल ऑफिस पर धरना दिया। छात्रों ने आरोप लगाया कि एनी बेसेंट फेलोशिप में विश्वविद्यालय द्वारा UGC के नियमों की अनदेखी की जा रही है। छात्रों ने इस सम्बन्ध में एक पांच सूत्रीय ज्ञापन भी सेन्ट्रल ऑफिस में सौंपा और जल्द से जल्द इसे लागू करने की मांग की, छात्रों ने कहा कि यदि हमारी मांग नहीं मानी जाती है तो हम विश्वविद्यालय के हर चौराहे और सबसे पहले कुलपति ऑफिस पर उनका पुतला फूकेंगे। 

धरना दे रहे छात्रों में से एक अजय ने बताया कि कुलपति द्वारा एक फेलोशिप शुरू की गयी है जो बीएचयू के छात्रों के लिए जो की काफी सराहनीय फैसला है, लेकिन इसमें जो यूजीसी की गाइडलाइन है, उसका पालन विश्वविद्यालय नहीं कर रहा है। उसी सन्दर्भ में आज हम लोग सेन्ट्रल ऑफिस पर कुलपति को ज्ञापन देने आये हैं। उन्होंने बताया कि इसका फार्म बहुत दिनों से भरा जा रहा है और इसमें एक कालम बना हुआ है एससी-एसटी/ओबीसी, जब आप आरक्षण नहीं दे रहे तो आप ने कालम क्यों बनाया जबकि यूजीसी में ऐसा कुछ नहीं है।  इसका मतलब आप लोग ऐसी कैटेगरी वालों को निकालने के लिए इस कालम का यूज कर रहे हैं। 

हमारी मांग है कि यूजीसी की गाइडलाइन का इसमें इम्प्लीमेंट किया जाए और सभी कैटेगरी से जो टॉप फाइव हैं, जो एससी-एसटी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस हैं। उन्हें मौका दिया जाए।

देखें वीडियो 

देखें तस्वीरें 

BHU

BHU

BHU

BHU

BHU

BHU

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story