बनारस के आनंद यादव ने मिस्टर यूनिवर्स बॉडी बिल्डिंग में जीता गोल्ड, हेमू कालाणी मण्डल ने किया सम्मानित

बनारस के आनंद यादव ने मिस्टर यूनिवर्स बॉडी बिल्डिंग में जीता गोल्ड, हेमू कालाणी मण्डल ने किया सम्मानित

वाराणसी। बनारस में एस्थेटिक बीस्ट नाम से फेमस बॉडी बिल्डर आनंद यादव ने मिस्टर यूनिवर्स बॉडी बिल्डिंग कॉम्पटीशन में गोल्ड मेडल जीता है। उनकी इस जीत पर उनके चाहने वालों ने गुरुवार को उनके वाराणसी आगमन पर  भव्य स्वागत किया। हेमू कालाणी मण्डल, हिन्दु युवा वाहिनी के मंडल अध्यक्ष शिवांशु यादव ने माल्यार्पण कर भगवा साफा पहनाकर आनंद को बधाई दी। 

बॉडी बिल्डर आनंद यादव ने बताया कि 11 जून के जयपुर में आरनल्ड क्लासिक कॉम्पटीशन में उन्होंने सिल्वर मेडल जीता। इसके बाद दिल्ली में हुए एलीट क्लासिक, जिसमें क्लासिक फिजीक कैटेगरी में वे ओवरऑल विनर रहे और बॉडी बिल्डिंग में गोल्ड मेडल जीता। तीसरा कॉम्पटीशन मिस्टर यूनिवर्स बॉडी बिल्डिंग कॉम्पटीशन में आनंद ने गोल्ड मेडल जीता है। आनंद की उपलब्धियों से खुश उनके चाहने वालों ने वाराणसी आते ही उनका जोरदार स्वागत किया।

आनंद  यादव ने बताया के वे एक जिम में ट्रेनर भी हैं। बताया कि अगले साल वे प्रो कार्ट कॉम्पटीशन में हिस्सा लेंगे। बॉडी बिल्डिंग में रुची रखने वाले युवाओं को संदेश देते हुए आनंद ने कहा कि हार्ड वर्क और लगातार प्रैक्टिस व ट्रेनिंग करते रहने से हर चीज आसान हो जती है। बस हमे हिम्मत नहीं हारना चाहिये। 

शिवांशु यादव ने कहा कि हमारे बनारस के लाल आनंद ने आज इतने सारे मेडल लाकर काशी का नाम रौशन किया है। ये हमारे लिए गर्व का विषय है। बताया की आनंद उनके बचपन के मित्र भी हैं। आनंद हमारे युवाओं को इस फिल्ड में आने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। हमारी सरकार और जिम्मेदार लोगों को भी ऐसे युवाओं को बारे में सोचना चाहिये जो बनारस का नाम रौशन कर रहे हैं।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story