आजादी का अमृत महोत्सव : बीएचयू एनएसएस ने आयोजित की तिरंगा पदयात्रा, विद्यालयों के छात्रों को किया प्रशिक्षित 

xcn

वाराणसी। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत बीएचयू एनएसएस के स्वयंसेवक लगातार विद्यालयों में पहुंचकर छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षित कर रहे हैं। स्वयंसेवक सभी को राष्ट्रगान के बारे में बताकर उसे गाने का तरीका भी बताया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को बीएचयू वाणिज्य संकाय से हैदराबाद गेट तक एक पदयात्रा निकाली गयी। 

राष्ट्रध्वज पदयात्रा विज्ञान संकाय चौराहा, पत्रकारिता विभाग, कृषि विज्ञान संस्थान, विश्वनाथ मंदिर, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान छात्रावास मार्ग होते हुए हैदराबाद गेट पहुंची। यहां पर राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके उपरांत महामना विद्यालय, जंगमपुर प्राथमिक विद्यालय, मालवीय विद्यालय आदि के बच्चों को राष्ट्रगान, राष्ट्रगीत और राष्ट्र ध्वज गीत का प्रशिक्षण दिया गया। 

विद्यार्थियों को भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर शहीदों के बारे में और राष्ट्रध्वज के इतिहास के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई । पदयात्रा का नेतृत्व कार्यक्रम समन्वयक बाला लखेंद्र और कार्यक्रम अधिकारी डॉ वंदना सोनकर कर रही थी। राष्ट्रध्वज पदयात्रा के दौरान छात्र-छात्राएं अपने हाथों में तिरंगा लेकर चल रहे थे और देश भक्ति के नारे लगा रहे थे।

g

g

g

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story