गरीब और अनाथ बच्चियों के बीच पहुंचीं एसीपी शिवा, कहा- खुद से बनो सशक्त, कोई परेशान करे तो मुझे बताओ 

ं
वाराणसी। अपने आप को किसी से कम ना समझें बालिकाएं और माता पिता भी बेटे बेटियों में भेद ना करें। बेटियों को सही मार्गदर्शन मिले तो वो अपनी क्षमता का पूरा प्रदर्शन करते हुए परिवार का नाम रौशन कर सकती हैं। तुम सबको खुद से सशक्त बनना होगा, और अगर कोई तुम्हे परेशान करे तो बेहिचक मुझे बताओ। ये बातें मंगलवार को वाराणसी पुलिस की लेडी सिंघम के नाम से मशहूर हो चुकीं एसीपी चेतगंज शिवा सिंह ने कहीं। शिवा सिंह सिगरा स्थित अस्मिता चाइल्डलाइन में  बालिका दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचीं थीं। 

रिपोर्टर : राजेश अग्रहरि

  • परिजन बेटे और बेटियों में किसी प्रकार का भेदभाव ना करें 
  • बालिका दिवस पर गरीब-अनाथ बच्चियों के बीच पहुंचीं लेडी सिंघम 
  • एसीपी चेतगंज शिवा सिंह ने गरीब बच्चियों को दिया सफलता का मंत्र


वाराणसी। अपने आप को किसी से कम ना समझें बालिकाएं और माता पिता भी बेटे बेटियों में भेद ना करें। बेटियों को सही मार्गदर्शन मिले तो वो अपनी क्षमता का पूरा प्रदर्शन करते हुए परिवार का नाम रौशन कर सकती हैं। तुम सबको खुद से सशक्त बनना होगा, और अगर कोई तुम्हे परेशान करे तो महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 पर बिना डरे अपनी परेशानी बताओ, तुम मुझे भी बेहिचक अपनी परेशानी बता सकती हो। ये बातें मंगलवार को वाराणसी पुलिस की लेडी सिंघम के नाम से मशहूर हो चुकीं एसीपी चेतगंज शिवा सिंह ने कहीं। शिवा सिंह सिगरा स्थित अस्मिता चाइल्डलाइन में  बालिका दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचीं थीं। 

ं

इस दौरान बालिकाओं को सशक्त बनने, साफ सफाई स्वच्छता के बारे में तथा उनके हेल्थ के बारे में जागरूक करते हुए एसीपी शिवा सिंह ने लड़कियों में उत्साह का संचार किया। गरीब और अनाथ बच्चियों के बीच पहुंचकर एसीपी शिवा सिंह ने कहा कि आप सभी लड़कियां इस देश का उज्जवल  भविष्य हैं। अगर आप सशक्त होंगी तो कोई भी आपको प्रताड़ित नहीं कर सकता। 

ं

इस दौरान संस्था की ओर से बताया कि ऐसी लड़कियां जो किसी भी प्रकार से मुसीबत में आ जाती हैं, वह हमारे संस्था अस्मिता से संपर्क कर सकती हैं। इसके अलावा चाइल्डलाइन 1098 जो कि महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा संचालित है 24 घंटा निशुल्क सेवा प्रदान करता है, वहां भी कॉल किया जा सकता है। इस दौरान फादर मजू मैथ्यू, डॉ नेहा तिवारी और डॉक्टर रुचि तिवारी मौजूद रहीं।

ं

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story