बनारस-नई दिल्ली सुपरफास्ट को भी बलिया से चलाने की तैयारी, हो रहा सर्वे 

train

वाराणसी। कामायनी एक्सप्रेस की तरह अब बनारस-नई दिल्ली सुपरफास्ट को भी बलिया से चलाने की तैयारी चल रही है। बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने इसके लिए प्रस्ताव दिया था। इस पर रेलवे बोर्ड ने पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल को रूट परीक्षण व सर्वे की जिम्मेदारी सौंपी है। 

 

सांसद ने रेलवे बोर्ड को लिखे पत्र में प्रस्ताव दिया था कि यह ट्रेन बनारस स्टेशन पर खड़ी रहती है। रात में 11 बजे बनारस से नई-दिल्ली के लिए रवाना होती है। यदि इस ट्रेन की यात्रा का विस्तार कर दिया जाए तो यह अपराह्न में बलिया पहुंच जाएगी। तकनीकी जांच, रखरखाव के लिए चार घंटे का समय पर्याप्त है। इसके बाद रात आठ बजे बलिया स्टेशन से खुलकर अपने निर्धारित समय 11 बजे बनारस पहुंच जाएगी। 

 

बनारस-नई दिल्ली सुपरफास्ट को ज्ञानपुर रोड, प्रयागराज, कानपुर सेंट्रल, टुंडला और गाजियाबाद होते हुए नई दिल्ली तक जाती है। बलिया के लोगों की ओर से काफी दिनों से राजधानी नई दिल्ली के लिए नई ट्रेन चलाने की मांग की जा रही है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story