Varanasi Weather: फिलहाल गर्मी से नहीं मिलेगी निजात, मौसम विभाग ने जारी किया 72 घंटे का यलो अलर्ट, जानिए बनारस में कब से बदलेगा मौसम

Varanasi Weather
वाराणसी। वाराणसी व आसपास के जनपदों में मौसम की आंख मिचोली जारी है। तीखी धूप के बीच कभी छांव नजर आ ही जा रही है। लेकिन इन सभी के बीच गर्मी कम होने का नाम नहीं ले रही है। लोगों को बस इंतेज़ार है, तो केवल मानसून का।

वाराणसी मंडल में तपती गर्मी से आम जनमानस का हाल बेहाल है। मौसम में बीच बीच में नरमी तो नजर आ रही है, लेकिन वह भी कुछ पल के लिए, कुछ पल बाद ही प्रचंड धूप से लोगों के हाल बेहाल हो जा रहे हैं। आम दिनों में पर्यटकों से जगमग रहने वाले घाट और सड़कें वीरान पड़े हैं। सड़कों पर भीड़ केवल तडके सुबह और शाम की रह गयी है। 

Varanasi Weather

सोमवार को प्रचंड धूप के साथ ही लू के थपेड़ों ने खूब झुलसाया। गर्मी से लोगों जा हाल बेहाल रहा। वहीं मंगलवार की सुबह भी गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिली। वाराणसी में सोमवार का तापमान 46 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं मंगलवार को भी इसके 46 डिग्री या इससे थोड़ा अधिक रहने की आशंका है। 

Varanasi Weather

गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने 72 घंटों का यलो अलर्ट भी जारी किया है। इस बीच लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी गयी है। स्वास्थ्य विभाग भी इसे लेकर लगातार अलर्ट जारी कर रहा है। लोगों को गर्मी से बचने की नसीहत दी जा रही है। 

Varanasi Weather

मौसम विभाग के मुताबिक, वाराणसी में फ़िलहाल इस सप्ताह मौसम में बदलाव के संकेत नहीं हैं। इस सप्ताह तापमान में उतार चढ़ाव बना रहेगा। अगले सप्ताह के शुरुआत में मौसम में नमी आने की संभावना है। इस बीच तापमान में गिरावट आएगी और बारिश से लोगों को राहत मिलेगी। 

Varanasi Weather​​​​​

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story