Varanasi Weather :  वाराणसी में अब रिकार्ड तोड़ेगा तापमान, हीट वेब का अलर्ट 

summer

वाराणसी। मई के शुरूआती दिनों में राहत के बाद अब मौसम की तल्खी बढ़ने लगी है। मौसम विभाग (Metrological department) ने वाराणसी (varanaasi Weather) में हीट वेब (Heat wave) का अलर्ट जारी किया है। वहीं तापमान 45 डिग्री तक पहुंचने के आसार हैं। ऐसे में भीषण गर्मी लोगों को बेहाल करेगी।  

summer

बुधवार को हवा की रफ्तार धीमी रही। वहीं अन्य दिनों की तुलना में तपिश अधिक रही। तापमान बढ़कर 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इससे गर्मी और उमस से लोग बेहाल रहे। मौसम विभाग ने दो दिन बाद से हीट वेब का अलर्ट जारी किया है। तापमान के 45 डिग्री सेल्सिय़स तक पहुंचने के आसार हैं। पिछले तीन दिन से तापमान के बढ़ने का क्रम जारी है। बुधवार को अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि औसत से 1.9 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। न्यूनतम तापमान तापमान भी 27 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। 

summer

मौसम विशेषज्ञों की मानें तो पछुवा हवा से तापमान में तेजी से इजाफा होगा। हीट वेब चलेगी। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है।

summer

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story