Varanasi Weather : अप्रैल में परेशान करने लगी धूप की तल्खी, बनारस के घाटों पर दोपहर में सन्नाटा, इस बार खूब सताएगी गर्मी  

summer

वाराणसी। अप्रैल में धूप की तल्खी परेशान करने लगी है। वहीं लू का भी प्रकोप शुरू हो गया है। ऐसे में लोग अब छांव ढूंढने लगे हैं। सुबह से देर रात तक गुलजार रहने वाले बनारस के घाटों पर दोपहर में सन्नाटा पसर जा रहा है। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो अलनीनो को प्रकोप के चलते इस बार खूब गर्मी पड़ेगी। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। 

summer

मार्च के दूसरे पखवारे में गर्मी ने असर दिखाना शुरू कर दिया। तीखी धूप लोगों को परेशान करने लगी थी। मार्च के माह में पारा 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वहीं अप्रैल में धूप की तल्खी और बढ़ गई है। वहीं पश्चिम दिशा से तेज गति से चली हवा ने वातावरण को और गर्म बना दिया है। इससे लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है। अभी मई और जून बाकी है। मार्च की गर्मी के आधार पर मौसम विशेषज्ञों का दावा है कि इस बार गर्मी अधिक पड़ने वाली है। हालांकि समय से बारिश शुरू हो जाएगी। 

summer

वाराणसी का बुधवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। वहीं अगले एक सप्ताह तक 40 डिग्री के आसपास पहुंचने के आसार हैं। इस दौरान आसमान साफ रहेगा।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story