Varanasi Weather : वाराणसी में सुबह-सुबह बारिश, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस ने बिगाड़ा मौसम, जानिए आईएमडी का अलर्ट 

varanasi weather

वाराणसी। मंगलवार की सुबह अचानक मौसम बिगड़ा और झोंकेदार हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। रुक-रुककर बारिश का दौर जारी रहा। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से मौसम बिगड़ गया है। वाराणसी में बिजली कड़कने के साथ बारिश की वजह से लोगों की मुसीबतें बढ़ गई है। मौसम विभाग ने वाराणसी व आसपास के जिलों में बारिश को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया है। 

weather

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से माह के शुरूआत में बारिश हुई थी। उसके बाद मौसम साफ हो गया और अच्छी धूप की वजह से लोगों को राहत मिली थी। मंगलवार की सुबह मौसम अचानक बिगड़ा और तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। कुछ समय के लिए बारिश बंद हुई लेकिन, सुबह नौ बजे से फिर बारिश शुरू हो गई। इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। 

बारिश के चलते लुढ़का पारा
मंगलवार की सुबह बारिश के दौरान हवा काफी तेज थी। तेज हवा के साथ बारिश के चलते पारा काफी नीचे लुढ़क गया। तापमान में लगभग पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो वेस्टर्न डिस्ट्रबेंस के चलते वाराणसी व आसपास के इलाके में लगभग 20 मिलीमीटर बारिश हो सकती है। औसत तापमान 12 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story