नवंबर में वाराणसी को एक और वंदे भारत की सौगात, कैंट स्टेशन पर बनेंगे दो फूड कोर्ट और तीसरा प्रवेश द्वार 

varanasi cant

वाराणसी। दीपावली से पहले कैंट स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में और विस्तार किया जाएगा। यहां से एक और वंदे भारत ट्रेन संचालित होने लगेगी। वहीं दो फूड कोर्ट और तीसरा प्रवेश द्वार बनाया जाएगा। वंदे भारत ट्रेन वाराणसी से झांसी के बीच चलेगी। प्लेटफार्म नंबर एक से 11 को जोड़ने वाले सबसे लंबे व चौड़े फुट ओवरब्रिज से जुड़ी आठ लिफ्ट और 11 एस्केलेटर भी चालू हो जाएंगे। 

रेलवे अधिकारियों के अनुसार दीपावली से पहले ही नए प्लेटफार्म 10 और 11 पर आईआरसीटीसी के दो नए फूड कोर्ट खुल जाएंगे। वाटर वेंडिंग मशीन चालू हो जाएगी। आईआरसीटीसी ने स्टेशन के मुख्य भवन के तीसरे तल पर 30 बेड की डारमेट्री और 11 बेड का रिटायरिंग रूम बनाया है। इसकी बुकिंग धनतेरस से शुरू हो जाएगी। रिटायरिंग रूम के दो कमरों में सुइट जैसी सुविधाएं हैं। 

पुराने टिकट आरक्षण भवन में खुलेगा ट्रिब्यूनल कोर्ट 
कैंट स्टेशन के पुराने टिकट आरक्षण भवन में रेलवे क्लेम ट्रिब्यूनल कोर्ट खोलने की तैयारी है। इसका फायदा रेल उपभोक्ताओं को मिलेगा। उन्हें लखनऊ, गोरखपुर व प्रयागराज नहीं जाना होगा। क्लेम से संबंधित मामलों का निबटारा भी यहीं हो जाएगा।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story