वाराणसी :  भारत-नेपाल सीमा पर पहुंचा बीएचयू के चिकित्सकों का दल, मरीजों का करेंगे उपचार 

bhu hospital

वाराणसी। बीएचयू अस्पताल के चिकित्सकों का दल भारत-नेपाल सीमा पर महाराजगंज पहुंचा है। दो दिवसीय प्रवास के दौरान 18 चिकित्सकों का दल मरीजों का उपचार करेगी। टीम वहां रात्रि प्रवास करेगी। वहीं एक दिन में 4 हजार मरीजों का उपचार करेंगे। 


आइएमएस निदेशक प्रो. एसएन संखवार के अनुसार चिकित्सकों की टीम दो दिन वहां रहेगी। स्वास्थ्य सेवा के जरिए राष्ट्र की सेवा करना संस्थान का मुख्य उद्देश्य है। डाक्टर यहां से डाटा भी संग्रहित करेंगे। उसे रिसर्च में लागू करेंगे। बीएचयू के चिकित्सा विज्ञान संस्थान के ख्यात चिकित्सक भारत-नेपाल सीमा पर रहने वाले मरीजों का इलाज करेंगे। महाराजगंज पहुंची टीम में मेडिसिन, जनरल सर्जरी, चेस्ट और स्किन समेत कई विभागों के 18 डाक्टर शामिल हैं। सभी स्थानीय चिकित्सा अधिकारियों की मदद से लोगों का इलाज करने में जुट गए। 


बीएचयू की टीम कैंप लगाकर मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है। आइएमएस निदेशक ने बताया कि यहां अधिकांश लोगों को खून की कमी और त्वचा संबंधित बीमारियां हैं। बहुत सारे लोगों को बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में बुलाया गया है, यहां पर उनका बेहतर इलाज किया जाएगा।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story