वाराणसी :  बल्नरेबल बूथों पर नहीं पहुंचे अधिकारी, डीएम ने दिए कड़े निर्देश, मांगी रिपोर्ट 

मीटिंग

वाराणसी। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस राजलिंगम और एडीशनल सीपी एस चन्नप्पा ने राजातालाब तहसील में लोकसभा चुनाव के तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान बल्नरेबल बूथों के निरीक्षण का संतोषजनक जवाब न मिलने पर अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए। कहा कि दो दिनों के अंदर लाइसेंसी असलहे जमा कराएं और ईआरओ को बल्नरेबल बूथों के निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। निर्वाचन कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

सेवापुरी एवं रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के घोषित वल्नरेबल बूथों के कारणों की पड़ताल करते हुए स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराने की प्रतिबद्धता के लिए सभी सम्भावित/ निरोधात्मक कदम उठाए जाने का निर्देश दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने समस्त ईआरओ और एसीपी को संयुक्त रूप सम्बन्धित क्षेत्र से वल्नरेबल/क्रिटिकल बूथों का निरीक्षण करने के पूर्व के निर्देश पर बूथ विज़िट के बारे में पूछा तो संतोषजनक उत्तर नहीं मिला। इस पर उन्होंने आठों विधानसभा के ईआरओ और एसीपी को कड़े निर्देश दिए कि शत-प्रतिशत वल्नरेबल बूथों का निरीक्षण कर रिपोर्ट दें।

उन्होंने बूथों के वल्नरेबिलिटी के कारण और कारक आईडेंटिफाई करने और उसके लिए निरोधात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया। जिन बूथों पर चुनाव के दौरान किसी प्रकार की घटना, मारपीट या चुनाव को प्रभावित करने के प्रयास पूर्व में हुए हैं, वहां विशेष रूप से फुल प्रूफ व्यवस्था करने एवं चिन्हित लोगों को पाबंद किये जाने के निर्देश दिए। एडीशनल सीपी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि असलहा जमा कराने की प्रक्रिया में तेजी लाएं। उच्चाधिकारियों ने फ़ोर्स को ठहराने के लिए स्कूलों के विधिवत अधिग्रहण करने की कार्रवाई सुनिश्चित करने हेतु संबंधित एडीएम को निर्देशित किया। इसके अलावा काशी विद्यापीठ विकास खण्ड के ग्राम पंचायत हरिहरपुर के ग्राम सचिवालय में बने वल्नरेबल बूथ का विजिट किया गया।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story