वाराणसी : एनजीटी की कमेटी टेंट सिटी का करेगी निरीक्षण, गंगा पर इसके दुष्प्रभाव का है आरोप 

vns

वाराणसी। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की सात सदस्यीय कमेटी मंगलवार को गंगा पार रेती पर बसी टेंट सिटी का निरीक्षण करेगी। इस दौरान यह आंकलन करेगी कि टेंट सिटी बसाने से गंगा पर क्या दुष्प्रभाव पड़़ा है। इसके बाद रिपोर्ट बनाकर एनजीटी को सौंपेगी। टेंट सिटी बसाने से गंगा पर दुष्प्रभाव के आरोप लगे थे। मामले की सुनवाई २६ मई को होनी है। 

टेंट सिटी को लेकर आरोप है कि इसके बसाने से गंगा पर दुष्प्रभाव पड़ेगा। एनजीटी के चेयरमैन न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय ने पिछले दिनों वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मामले की सुनवाई करते हुए एक सप्ताह के अंदर निरीक्षण कर जांच शुरू करने का आदेश दिया था। इसके अनुपालन में आज कमेटी टेंट सिटी का निरीक्षण करेगी। 

कमेटी में डीएम व एडीएम शामिल 
एनजीटी की कमेटी में जिलाधिकारी एस राजलिंगम, एडीएम (नगर) गुलाबचंद, सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता (सोन) दिनेश कुमार पांडवाल, वन व जलवायु परिवर्तन मंत्रालय. के अपर निदेशक डा. एके गुप्ता और राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन से सीनियर वेस्ट मैनेजमेंट स्पेशलिस्ट रजत कुमार और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के वैत्रानिक डा. एससी शुक्ला आदि को शामिल किया गया है। 


 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story