वाराणसी :  नगर आयुक्त के निरीक्षण में दिखी गंदगी, सफाई निरीक्षकों से स्पष्टीकरण, प्रबंधक को नोटिस 

vns

वाराणसी। नगर आयुक्त अक्षत वर्मा ने सोमवार को भैसासुर घाट, राजघाट, तेलिया नाला, सक्का घाट, गोलाघाट, प्रह्लाद घाट समेत अन्य घाटों का निरीक्षण किया। इस दौरान कमियां देखने को मिलीं। वहीं सफाई निरीक्षकों के एरिया में गंदगी दिखी। इस पर उन्होंने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को सफाई निरीक्षकों से स्पष्टीकरण और शौचालय में दुर्व्यवस्था पर सुलभ शौचालयों प्रबंधक को नोटिस भेजने का निर्देश दिया। 

 

उन्होंने  राजघाट से लेकर प्रह्लाद घाट तक घाटों का सौंदर्यीकरण का कार्य चल रहा है, उक्त स्थल पर आने वाले अक्रियाशील स्ट्रीट लाइटों को हटवाने का निर्देश अधिशासी अभियंता मार्ग प्रकाश को दिया। राजघाट से लेकर प्रहलाद घाट तक बने सुलभ शौचालय में काफी गंदगी एवं सीवर का रिसाव पाया गया। इस पर सुलभ शौचालय प्रबंधक को नोटिस दिए जाने के निर्देश दिए गए।

 

घाट किनारे गंगा नदी में अवैध तरीके से नाव के ऊपर विज्ञापन लगा हुआ पाया गया। उसे तत्काल जांच करते हुए हटाए जाने के निर्देश दिए। इस दौरान सहायक नगर आयुक्त अमित शुक्ला, अवर अभियंता मार्ग प्रकाश, अवर अभियंता जल निगम एवं शौचालय के प्रबंधक मौजूद रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story