वाराणसी बनी एक्सपोर्ट एक्सीलेंस सिटी, भदोही व मुरादाबाद भी चयनित, ब्रांड को मिलेगा सिंबल

vns
WhatsApp Channel Join Now

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को एक्सपोर्ट एक्सीलेंस सिटी का दर्जा मिला है। केंद्र सरकार की ओर से यूपी के तीन जिलों का चयन किया गया है। इसमें वाराणसी के साथ ही भदोही और मुरादाबाद भी शामिल हैं। इन जिलों के निर्यातकों के ब्रांड को एक्सपोर्ट एक्सीलेंस सिटी का सिंबल मिलेगा। 

केंद्र सरकार नई विदेश व्यापार नीति के तहत निर्यात को बढ़ावा देने पर जोर दे रही है। निर्यात को बढ़ावा देने के लिए तमाम तरह की योजनाएं संचालित की जा रही हैं। ताकि उद्योग व स्थानीय माल का देश-विदेश में निर्यात को बढ़ावा दिया जा सके। एक्सपोर्ट एक्सीलेंस सिटी के रूप में चयनित प्रदेश के तीनों जिलों से भारी मात्रा में निर्यात होता है। इसलिए उन्हें यह दर्जा मिला है। 

भारतीय स्टेट बैंक के महाप्रबांधक नेटवर्क 3 आनंद विक्रम ने भदोही, मिर्जापुर, वाराणसी के निर्यातकों संग बैठक की। उसमें निर्यात को बढ़ावा देने को लेकर चर्चा हुई। साथ ही बैंक के यूनो ऐप के बाबत भी जानकारी दी गई। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story