ज्वेलरी शोरूम से कस्टमर बन चुराई ढाई लाख की सोने की चूड़ियां, दो इंटरस्टेट महिला चोर गिरफ्तार

varanasi news

वाराणसी। कमिश्नरेट के सिगरा थाने की पुलिस ने ज्वेलरी शोरूम से गहने चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस प्रकरण में पुलिस ने दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है। वहीं इनके गिरोह के एक पुरुष साथी की तलाश जारी है। पुलिस ने महिलाओं के पास से 25 हजार रुपए नगद व एक एंड्राइड मोबाइल बरामद किया है। 

varanasi news

पुलिस महिला आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई में जुटी हुई है। गिरफ्तार महिलाओं का इतिहास खंगाला गया तो आरोपी पुष्पा यादव पर आठ मुकदमे तथा माया चंदन पर तीन मुकदमे सामने आए हैं। जबकि अन्य मुकदमों की जांच चल रही है। इन पर दर्ज सभी मुकदमे यूपी के विभिन्न जिलों के थाने में हैं। इसका खुलासा एसीपी चेतगंज नीतू ने किया। 

varanasi news
ज्वेलरी शॉप में चोरी को लेकर बीते 2 जनवरी 2024 को मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसमें एक ज्वेलरी शॉप से 2 महिलाएं और 1 पुरुष ने शोरुम में जाकर 4 सोने की कंगन चोरी की थी। तीनों आरोपी ज्वेलरी शो रूम में कस्टमर बनकर गए और चूड़ियाँ दिखाने को बोला। चूड़ियाँ देखने के दौरान ही आरोपियों ने शॉप के स्टाफ को भ्रमित करके गहने चोरी कर लिया। चूड़ियों का वजन लगभग 40.5 ग्राम व इसकी कीमत लगभग 2 लाख 60 हजार रुपए बताई गई। पुलिस सीसीटीवी के माध्यम से इस प्रकरण की जांच पड़ताल में लगी हुई थी। पुलिस की जांच में महिलाओं के कानपुर के होने की बात सामने आई। 

varanasi news
पुलिस की पूछताछ में महिलाओं ने बताया कि इनका गैंग काफी समय से इन घटनाओं को अंजाम दे रहा था। कानपुर, इटावा, औरैया और प्रयागराज इन्होंने अपनी चोरी के लिए मुख्य रूप से चिन्हित कर रखा था। इनके गैंग के एक और सदस्य की पुलिस तलाश कर रही है। 
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story