टीका लगाने को लेकर काशी विश्वनाथ मंदिर के बाहर दो पक्षों में मारपीट, बीच सड़क हुई उठा-पटक, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

kashi vishwanath dham

वाराणसी। श्री काशी विश्वनाथ धाम के पास दो व्यक्ति बुधवार को सरेराह आपसे में भीड़ गये। बताया जा रहा है कि दोनों पेशे से पंडित हैं और श्रद्धालुओं को टीका लगाने को लेकर आपस में नोंक झोंक कर लिए। देखते ही देखते मामला बिगड़ गया और उठा पटक होने लगी। स्थानीय लोगों ने किसी तरह बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया। 

kashi vishwanath dham

घटना का विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि आए दिन इस तरह की घटनाएं देखने को मिलती हैं। कई बार तो लोग अपने छोटे-छोटे बच्चों को भी पंडितों की पोषक पहनाकर इस काम में लगा देते हैं और टीका लगाने का मुंह मांगा पैसा न मिलने पर झगड़े पर उतर आते हैं।

kashi vishwanath dham 
वहीँ कुछ लोगों का यह भी कहना है कि जिन्होंने मंदिर परिसर के बाहर झगड़ा किया है, वह ब्राह्मण नहीं हैं। वे अन्य जाति के लोग हैं, जो कमाने के उद्देश्य से यहां पर आए हैं। ये लोग आए दिन इसी तरह झगडा करने को उतारू हो जाते हैं। वहीँ कई बार तो यहां आने वाले श्रद्धालुओं से भी ये लोग झगड़ा कर लेते हैं। 

 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story