नगर निगम ने मे. संकल्प ट्यूटोरियल समेत 3 संस्थाओं पर लगाया 3.25 लाख जुर्माना, मची खलबली 

nagar nigam

वाराणसी। नगर निगम ने अवैध विज्ञापन करने तथा नगर निगम से लाइसेन्स विभाग से पंजीकरण न कराने पर तीन संस्थाओं के विरूद्ध के विरूद्ध कार्रवाई की है। संस्थाओं पर सवा तीन लाख रुपये जुर्माना लगाया है। नगर निगम की कार्रवाई से खलबली मची है। 

दरअसल, नगर आयुक्त अक्षत वर्मा 8 मई को निरीक्षण पर निकले थे। उस दौरान नरिया, लंका क्षेत्र में शिवगंगा रेस्टूरेन्ट की दीवारों एवं मार्गो पर पोस्टर लगाकर गंदा किया गया था। इसी प्रकार मे. संकल्प ट्यूटोरियल तथा नोबल इन्स्टीट्यूट की ओर से पोस्टर लगाए थे। नगर आयुक्त ने अधिकारियों को इसकी जांच का निर्देश दिया ता। जांच में पाया गया कि शिवगंगा रेस्टूरेन्ट के द्वारा बिना नगर निगम के अनुमति प्राप्त किये पोस्टर चपकाया गया था। वहीं लाइसेन्स विभाग से पंजीकरण भी नहीं कराया गया था। इसी प्रकार मे. संकल्प ट्यूटोरियल तथा नोबल इन्स्टीट्यूट के ने भी बगैर विज्ञापन विभाग से अनुमति लिए पोस्टर चस्पा किया था। 

उप नगर आयुक्त रामपाल एवं सहायक नगर आयुक्त मनोज तिवारी के नेतृत्व में नगर निगम की ओर से कार्रवाई करते हुए शिवगंगा रेस्टूरेन्ट के उपर एक लाख रुपये जुर्माना वसूले जाने हेतु नोटिस जारी की गयी है। साथ ही लाइसेन्स विभाग की ओर से पंजीकरण न कराने पर लाइसेन्स विभाग की ओर से जुर्माना लगाए जाने की कार्रवाई की जा रही है। 

इसी प्रकार विज्ञापन विभाग ने मे. संकल्प ट्यूटोरियल पर एक लाख तथा नोबल इन्स्टीट्यूट पर एक लाख पच्चीस हजार का जुर्माना वसुले जाने हेतु नोटिस जारी कर दी। नगर आयुक्त ने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि अवैध रूप से विज्ञापन/ पोस्टर लगाने वालों के विरूद्ध जांच कर नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story