बनारस में गरज़ चमक के साथ बारिश का दौर जारी, IMD ने जारी किया 72 घण्टे का अलर्ट

weather

वाराणसी। वाराणसी समेत यूपी के कई जिलों में मौसम विभाग ने 72 घंटे का डबल अलर्ट जारी किया है। IMD के मुताबिक प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश के साथ ओलावृष्टि और बारिश की संभावना है। यह क्रम 14 फरवरी तक जारी रहेगा।

बनारस में पिछले कई दिनों से जारी पछुआ हवाओं का दौर थम गया है। इसके साथ ही सतही स्तर पर आद्र और गर्म पूर्व हवाएं चल रही हैं। 12 फरवरी से शुरू हुई बादलों की आवाजाही 13 फरवरी मंगलवार को भी रही। मंगलवार सुबह से ही मौसम सुहावना हुआ। जनपद में धीमी गति से लेकिन लगतार बारिश का क्रम जारी रहा। रिमझिम बारिश ने वाराणसी समेत पूरे पूर्वांचल को भिगोया। इसी बीच वाराणसी और इससे लगायत कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में ओले भी पड़े।

वर्तमान में बनारस, चंदौली, मिर्जापुर, जौनपुर, भदोही में लगातार बारिश हो रही है। जिससे ठंड काफी हद तक बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, यह क्रम फिलहाल 1-2 दिनों तक जारी रहेगा। गुरुवार के बाद से इससे निजात मिलने की संभावना है। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story