बनारस रेलवे स्टेशन पर पूर्वांचल का पहला रेल कोच रेस्टोरेंट आज से शुरू, यात्रियों को मिलेगा लजीज व्यंजन का जायका 

d

वाराणसी। पूर्वांचल का पहला रेल कोच रेस्टोरेंट शनिवार से शुरू हो गया। बनारस रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार संख्या एक के बगल में रेस्टोरेंट बनाया गया है। वातानुकूलित कोच में सामान्य बजट में लोगों को लजीज व्यंजन का स्वाद मिलेगा। 

 

रेलवे ने गोरखपुर से कोच मंगवाकर रेस्टोरेंट का निर्माण कराया है। नीचे रेल पटरी और ऊपर रेल कोच रखा गया है। इसके अंदर एक साथ 48 लोगों के बैठने की व्यवस्था रहेगी। वहीं 36 लोग बाहर बैठ सकेंगे। एक साथ 84 लोग खाना खा सकेंगे। इस कोच रेस्टोरेंट को महाराज एक्सप्रेस की तर्ज पर सजाया गया है। अंदर लाइटिंग के साथ-साथ शास्त्रीय संगीत और लोकगीत भी बजाए जाएंगे। 

 

रेल कोच रेस्टोरेंट के हर टेबल के बगल में एक खिड़की है, ताकि अंदर खाने वाले को ट्रेन में बैठने का भी अहसास हो सके। रेस्टोरेंट में काशी की महत्ता बताने के लिए चित्र व पेंटिंग भी लगाई जाएगी। कोच रेस्टोरेंट में लोगों की पसंद के अनुसार वेज, नानवेज और कांटिनेंटल खाना परोसा जाएगा। यहां सेल्फी प्वाइंट भी बनाया जाएगा। 

देखें तस्वीरें


 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story