BHU में अनशन पर बैठे प्रोफेसर ओमशंकर का घट रहा वजन, आंदोलन को मिल रहा राजनीतिक समर्थन, निकाला आक्रोश मार्च  

नले
WhatsApp Channel Join Now

वाराणसी। बीएचयू के सर सुंदरलाल चिकित्सालय के कार्डियोलाजी विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर ओमशंकर का अनशन पिछले पांच दिनों से जारी है। पिछले पांच दिनों में उनका वजन लगभग पांच किलो घटा है। चिकित्सकों की टीम ने उनकी जांच की। उनका वजन 88.4 किलो था। वहीं बीपी भी घट गया है। उनके आंदोलन को विपक्षी राजनीतिक दलों व छात्र संगठनों का समर्थन भी मिल रहा है। छात्रों ने इसको लेकर बीएचयू में आक्रोश मार्च निकाला। 

नले

डॉ. ओमशंकर मे बेड की समस्या को लेकर बार- बार प्रश्न उठाने की वजह से अगस्त- 2023 में इसकी जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई थी। कमेटी 2 महीने के गहन विमर्श के बाद  अक्टूबर के पहले हफ्ते में बहुमत से इस निष्कर्ष पर पहुंची कि हृदय विभाग अब पुराने भवन में आबंटित बिस्तरों के बदले सम्पूर्ण हृदय विभाग को सुपर स्पेशलिटी भवन मे स्थानतारित कर दिया जाय। जहां पर हृदय विभाग को संपूर्ण चौथा तल और आधा पंचम तल दिया जाय। 

नले
  
5 महीने बीत जाने और कुलपति, निदेशक और चिकित्सा अधीक्षक को बार-बार पात्र लिखकर समिति की संस्तुतियों को लागू करने के आग्रह के बाद भी जब इस पर कोई सकारात्मक कार्रवाई नही की गई तो विवश होकर मार्च के पहले हफ्ते में सबंधित अधिकारियों को 8 मार्च से बेमियादी आमरण अनशन शुरू करने के लिए पत्र लिखा। जिसके बाद 8 मार्च को चिकित्सा विज्ञान केंद्र के निर्देशक ,डीन  और डॉ. शंकर के बीच आम सहमति बनी कि समिति द्वारा हृदय विभाग को आबंटित सभी बेड तत्काल प्रभाव से डिजिटली अनलॉक करके हृदय विभाग को मरीजों की सेवा के लिए उपलब्ध करवा देने के लिए चिकित्सा अधीक्षक को निर्देशित किया गया।

नले

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story