रोपवे के निर्माण में बाधक बने 12 मकानों को तोड़ने की प्रक्रिया शुरू, 6 मीटर चौड़ी होगी गिरजाघर के पास की सड़क

ropeway

वाराणसी। गोदौलिया पर रोपवे के काम ने तेजी पकड़ ली है। निर्माण में बाधक बने दुकानों व मकानों को तोड़ने की प्रक्रिया गुरुवार को शुरू हो गई। नगर निगम की टीम ने निशान लगाने के बाद तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू कर दी। 

ropeway

गोदौलिया पर गुरुवार को नगर निगम प्रवर्तन दल की टीम धमकी। निगम टीम ने रोपवे एक निर्माण कार्य में बाधक बने मकानों व दुकानों को तोड़ना शुरू किया। जिसके बाद कुछ लोगों ने इसका विरोध शरू किया। निगम की टीम ने उन्हें समझा बुझाकर मामले को शांत कराया। इसके बाद टीम अपने काम में जुट गई। 

ropeway

बताया जा रहा है कि रोपवे में बाधक बने 12 मकानों को तोड़ा जा रहा है। वहीँ गिरजाघर चौराहे के पास स्थित 9 मीटर की सड़क को चौड़ा कर 15 मीटर किया जाएगा। इसके लिए निगम की टीम ने निशान लगाने के बाद तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू कर दी। 

ropeway

नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक, सड़क के दोनों तरफ तीन-तीन मीटर की सर्विस लेन बनाई जाएगी। जिसमें एक मीटर में बिजली के तार बिछाए जाएंगे और बाकी 2 मीटर में अन्य संसाधनों को शिफ्ट कराया जाएगा। इसके बाद सड़क जस की तस चालू कर दी जाएगी। 

ropeway

गौरतलब है कि गिरजाघर के पास ही रोपवे का टावर खड़ा किया जाना है। काम शुरू करने से पूर्व मशीनों को खड़ा करने के लिए जगह तैयार कराई जा रही है।
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story