रविदास जयंती में आएंगे पीएम, तैयारी देखने पहुंच सकते हैं सीएम, चमकाया जा रहा कार्यक्रम स्थल 

vns

वाराणसी। सीर गोवर्धन स्थित संत शिरोमणि की जन्मस्थली पर तैयारी अंतिम दौर में पहुंच चुकी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविदास जंयती कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। पीएम के आगमन के मद्देनजर रविदास जयंती की तैयारी परखने सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार की दोपहर वाराणसी आ सकते हैं। ऐसे में प्रशासनिक अमला कार्यक्रम स्थल को चमकाने में जुटा रहा। 

वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग, लोक निर्माण, बिजली विभाग, नगर निगम के अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर कराए जा रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। रविदास मंदिर कॉरिडोर के बाउंड्रीवाल के भीतर रंगरोगन और पौधारोपण का काम पूरा हो चुका है। कॉरिडोर में ही एक तरफ वीवीआइपी पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा मिट्टी पटवाकर घास उगाई जा रही है। इसकी जिम्मेदारी उद्यान विभाग को सौंपी गई है। कॉरिडोर से हाईवे को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण कार्य भी 80 फीसद से अधिक पूरा हो चुका है। मंगलवार तक पूरा सड़क निर्माण का काम फाइनल हो जाएगा। अमृतवाणी का पाठ करने वाले भी सोमवार दोपहर को पहुंच गए हैं। 

vns

नगर निगम लंका से सीर गोवर्धनपुर जाने वाले मार्ग पर लटक रहे पेड़ के डालियों की छंटाई की गई। नगर निगम की टीम ने सड़क किनारे दोनों तरफ अभियान चलाकर अतिक्रमण हटवाया गया। ठेला-चौकी सहित अन्य सामानों को जब्त कर लिया गया। पीएम संत रविदास की प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे। प्रतिमा के चारों तरफ राजस्थान से मंगाकर मरकाना मार्बल लगवाया जा रहा है। कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए सेवादारों और संगत का पहला जत्था बुधवार को पहुंचेगा।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story