मोदी भगवा रथ पर सवार होकर आज वाराणसी में करेंगे रोड-शो, स्वागत को उमड़ेगे काशीवासी

pm modi road show

- रोड-शो में दिखेगा मिनी इंडिया, तमिल, मराठी, बंगाली परंपरा के अनुसार होगा स्वागत
- 10 लाख लोगों को जुटाने की तैयारी, लंका से विश्वनाथ मंदिर तक बनाए गए हैं 110 प्वाइंट 
- बीएचयू सिंहद्वार पर महामना की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मोदी रोड-शो की करेंगे शुरूआत 
- रोड-शो के दौरान पीएम के साथ मौजूद रहेंगे मुख्यमंत्री योगी व पार्टी के वरिष्ठ नेता 
- 14 मई को काशी कोतवाल बाबा कालभैरव का आशीर्वाद लेकर नरेन्द्र मोदी करेंगे नामांकन 
- नामांकन में मौजूद रहेंगे अमित शाह, राजनाथ, देश के 12 राज्यों के मुख्यमंत्री व दिग्गज नेता

 

वाराणसी। भगवा रथ पर सवार होकर नरेन्द्र मोदी (PM Modi) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (varanasi) में सोमवार को रोड-शो करेंगे। रोड-शो में मिनी इंडिया की झलक दिखेगी। अपने लोकप्रिय सांसद के स्वागत के लिए आज काशीवासी (Kashi) सड़कों पर उमड़ेंगे। तमिल, तेलुगू, मराठी, बंगाली और गुजराती परंपरा के अनुसार पीएम का स्वागत किया जाएगा। शंखनाद, डमरुओं की निनाद और मंत्रोच्चार के साथ की क्विंटल फूलों की बारिश की जाएगी। नरेन्द्र मोदी 14 मई यानी मंगलवार को काशी कोतवाल कालभैरव (kalbhairav temple varanasi) का आशीर्वाद लेकर तीसरी बार वाराणसी से नामांकन करेंगे। 

 

लंका से विश्वनाथ धाम तक निकलेगा रोड-शो 
नरेन्द्र मोदी लंका स्थित बीएचयू (BHU) सिंह द्वार पर महामना पंडित मदनमोहन मालवीय (Madan mohan malviya) की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपने रोड-शो की शुरूआत करेंगे। लंका से अस्सी, सोनारपुरा, जंगमबाड़ी, गोदौलिया होते हुए विश्वनाथ धाम ( kashi vishwanath dham) तक जाएंगे। पीएम बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन कर आशीर्वाद लेंगे। दर्शन-पूजन के बाद वापस बरेका गेस्ट हाउस जाएंगे। बरेका में रात्रि विश्राम करेंगे। वहीं मंगलवार को नामांकन करेंगे। 

 

 

11 बीट पर बनाए गए 110 प्वाइंट 
रोड शो के दौरान मिनी इंडिया की झलक के साथ उत्तर प्रदेश की संस्कृति भी देखने को मिलेगी। 11 बीट के अन्तर्गत 10 -10 प्वाइंट यानि लगभग 110 प्वाइंट बनाए गये हैं, जिन पर मराठी, गुजराती, बंगाली, माहेश्वरी, मारवाड़ी, तमिल, पंजाबी आदि समाज के लोग अपनी परंपरागत वेशभूषा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करेंगे। इन प्वाइंट पर फूलों की बरसात की जाएगी। ढोल-नगाड़े बजाए जाएंगे। शहनाई, शंखनाद, डमरू दल के साथ काशी की जनता प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करेगी। इसके साथ ही जगह जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम, लोकनृत्य, लोकगीत गाते हुए बनारस के कलाकार व वैदिक मंत्रोच्चार करते हुए बटुक पीएम मोदी का स्वागत करेंगे। 


 

उस्ताद के परिवार के सदस्य शहनाई बजाकर करेंगे स्वागत 
पीएम के स्वागत में मुस्लिम समाज के लोगों की भी सहभागिता दिखेगी। भारतरत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खान (Ustad Bismillah Khan) के परिवार के सदस्य मदनपुरा के पास शहनाई वादन से नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगे। मदनपुरा में ही पूर्व सांसद राजेश मिश्रा के नेतृत्व में मुस्लिम लोग पुष्प वर्षा करेंगे। रोड शो में प्रधानमंत्री का अपनी मां की पैर छूते हुए तस्वीर भी दिखाई देगी। 


 

रोड-शो में दिखेंगी काशी की विभूतियां और विरासत  
रोड शो के मार्ग पर काशी की विभूतियों की तस्वीर भी कई स्थानों पर देखने को मिलेगी। इनमें वे लोग होंगे, जिनकी कर्म या जन्मभूमि काशी रही है। इसमें काशी नरेश, पंडित मदन मोहन मालवीय, बिस्मिल्लाह खां, पंडित किशन महाराज (pandit kishan maharaj), तुलसीदास (Tulasi das), कबीर दास (Kabir das) , संत रैदास (sant Raidas) आदि लोगों की  तस्वीर होगी। रोड शो के रास्ते पर कुछ स्थानों पर काशी के विकास की नई तस्वीर के साथ पुरानी तस्वीर भी दिखाई देगी, जिसमें प्रमुख रूप से काशी विश्वनाथ मंदिर, रेलवे स्टेशन आदि होगा। साथ ही विकास के नए कामों की भी तस्वीर रोड शो में देखने को मिलेगी। इसमें टीएफसी, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, कैंसर अस्पताल आदि होगा। रोड शो में 5 हज़ार से अधिक संख्या में मातृशक्ति दिखेंगी, जो पूरे रोड शो में साथ चलेंगी। साथ ही खिलाड़ी भी रहेंगे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story