‘ब्रांड बनारस’ से पूर्वांचल साध गए मोदी, काशी में नामांकन के बाद दे गए एक बड़ा राजनीतिक संदेश

Modi

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी के सियासी रण से पूर्वांचल को साध गए। काशी में 5 किमी का रोड शो, फिर NDA का कलेक्ट्रेट परिसर में शक्ति प्रदर्शन, भाजपा के लिए संजीवनी बन गया. भाजपा शासित राज्यों के मुख्यिमंत्रियों, केंद्रीय मंत्रियों और एनडीए के दिग्गज नेताओं के साथ जब नामांकन कर पीएम मोदी कलेक्ट्रेट परिसर से बाहर निकले तो एक नया राजनीति संदेश दे गए। 

modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए काशी के बहाने पूर्वांचल के कई जिलों को मथने का काम किया। दो दिनी काशी प्रवास के दौरान उन्होंने लंका स्थित मालवीय प्रतिमा पर नमन किया तो बाबा धाम में शीश नवाया। लंका से बाबा धाम के लंबे रोड के दौरान हर जाति, धर्म और सम्प्रदाय के बीच एक संदेश देने का काम किया। जबकि मंगलवार को दशाश्वमेध घाट पर शुभ मुहूर्त में पूजन-अर्चन किया और बाबा कालभैरव दरबार में हाजिरी लगायी। इससे भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं। 

PM Modi in Varanasi

वैसे भी दुनिया भर में मशहूर अति प्राचीन नगरी काशी आने के बाद लौट कर जाना मुश्किल हो जाता है। वह भी तब, जब यहां की लोकसभा सीट हाई प्रोफाइल हो चुकी हो। अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी काशी भा गयी है। तभी तो लगातार तीसरी बार वह इस सीट से प्रत्याशी बनना स्वीकार किया और चुनावी मैदान में उतर गये। मोदी की यह दूरदृष्टि ही है कि वह ब्रांड बनारस के सहारे लगातार तीसरी बार लोकसभा की चुनावी बैतरिणी पार करने की तैयारी में जुटे हैं। 

दो दिनी काशी प्रवास के दौरान पीएम मोदी न सिर्फ काशी बल्कि पूर्वांचल के समीपवर्ती जिलों को एक बड़ा संदेश देते हुए साध गए। बतादें कि मोदी ने नवम्बर 2013 में वाराणसी से चुनाव लड़ने की पृष्ठभूमि तैयार की थी। उस समय वे भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में देश में घूम रहे थे। समय बीतता गया तो वह भाजपा के भावी प्रधानमंत्री के रूप में घोषित होकर वाराणसी से उम्मीदवार हो गए। 

modi

वाराणसी और वडोदरा दोनों सीट से चुनाव जीतने के बाद मोदी ने वाराणसी को ही चुना और यहीं के होकर रह गए। राजनीतिक गलियारों पर गहरी नजर रखने वालों की माने तो मोदी की नामांकन प्रक्रिया का हर कदम बेहद राजनीतिक होता है। हर बार प्रस्तावकों के जरिए वे एक नया संदेश देते हैं और अबकी बार भी प्रस्तावकों का चयन कर न सिर्फ सभी को चौका दिया, बल्कि समाज को फिर से एक नया संदेश दे गए। इतना ही नहीं, रोड शो के दौरान मराठी, गुजराती, बंगाली, मारवाड़ी, पंजाबी आदि समुदाय के लोगों ने जिस तरह से भव्य स्वागत किया, उससे पूर्वांचल के अन्य जिलों में भी एक मैसेज गया है।

modi

काशी के लोगों की सेवा करना सम्मान की बात: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नामांकन दाखिल करने के बाद कहा कि काशी की ऐतिहासिक सीट के लोगों की सेवा करना सम्मान की बात है। पीएम ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से पिछले दशक में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल हुई हैं। आने वाले समय में काम की गति में और तेजी आएगी। पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया। पोस्ट में कहा गया है कि आज काशी में हमारे मूल्यवान एनडीए सहयोगियों की उपस्थिति से मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हमारा गठबंधन राष्ट्रीय विकास और क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करने की प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है। हम आने वाले वर्षों में भारत की प्रगति के लिए साथ मिलकर काम करेंगे।
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story