कैंट रेलवे स्टेशन पर शुरू हुआ प्लेटफार्म नंबर 3, यार्ड रिमॉडलिंग में आई तेजी

Vbd
WhatsApp Channel Join Now
वाराणसी। कैंट रेलवे स्टेशन पर चल रहे यार्ड रिमॉडलिंग के दौरान बंद हुए प्लेटफार्म संख्या 3 को अब शुरू कर दिया गया। रविवार को कई ट्रेनें प्लेटफार्म नंबर 3 के ट्रैक से गुजरीं। यार्ड रिमॉडलिंग के तहत कैंट स्टेशन के तीसरे नए फुट ओवर ब्रिज और यात्री हॉल में लगे एस्केलेटर को दुरुस्त किया गया।
कैंट स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग के चौथे चरण काम चल रहा है, जो 15 अक्तूबर को समाप्त हो जाएगा।बता दें कि यार्ड रिमॉडलिंग की वजह से श्रमजीवी समेत आठ जोड़ी ट्रेनें फिलहाल कैंट स्टेशन पर नहीं रुक रही है, बल्कि गुजरी जा रही हैं। इन्हें काशी और शिवपुर स्टेशन पर करीब पांच-पांच मिनट का ठहराव दिया जा रहा है।
 गौरतलब है, कि पहले और दूसरे चरण में प्लेटफार्म संख्या तीन और छह, सात व आठ की मरम्मत की गई। प्लेटफार्म की लंबाई और चौड़ाई बढ़ाई गई है। रेलवे ट्रैक को बेहतर किया गया। मौजूदा समय में दस दिन तक ट्रेनों को मैनुअल चलाया जा रहा है। यात्री सुविधाओं को देखते हुए कैंट स्टेशन के नए प्लेटफार्म संख्या 10 और 11 पर फास्ट फूड यूनिट खोली जाएगी।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story