पटना के युवक ने वाराणसी में संदिग्ध परिस्थितियों में लगाई फांसी, वियोग में पत्नी ने भी छत से कूदकर दे दी जान, जांच में जुटी पुलिस

varanasi crime
वाराणसी। सारनाथ थाना अंतर्गत अटल नगर कॉलोनी के एक गेस्ट हाउस में पटना के रहने वाले एक युवक ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही गोरखपुर में रह रही पत्नी ने भी छत से कूद कर जान दे दी। कुछ ही देर में पति-पत्नी दोनों ने मौत को गले लगा लिया। जहां युवक दो दिन पहले ही आकर रुका था। 

मृतक की पहचान पटना के रहने वाले हरीश बागेश (28) के रूप में हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। गेस्ट हाउस संचालक ने बताया कि दो दिन पहले युवक उनके यहां रहने आया था। आज युवक का एक रिश्तेदार उसे ढूंढते हुए यहां पहुंचा। उसने हरीश को फोन किया तो उसका फोन नहीं उठा। जब उसने खिड़की से झांक कर देखा तो हरीश पंखे के सहारे फांसी के फंदे पर लटका था। 

हरीश को ढूंढने आए उसके चचेरे ससुर के देखते ही होश उड़ गए। उन लोगों ने आनन-फानन में मुझे बताया। मैंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह युवक को फंदे से उतारा। तुरंत युवक को अस्पताल लेकर भागे। जहां जांच के बाद डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मृतक के चचेरे ससुर ने बताया कि हरीश गोरखपुर स्थित अपने ससुराल से पटना जाने की बात कह कर दो दिन पहले निकला था। लेकिन वहां नहीं पहुंचा। उसका मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा था। जीपीएस से लोकेशन ट्रैक कर हम लोग अटल नगर कॉलोनी सारनाथ पहुंचे। जहां ये हादसा हो गया। 

मौत की सूचना के बाद मायके में रह रही पत्नी संचिता श्रीवास्तव ने गोरखपुर में अपने घर की छत से कूद कर अपनी जान दे दी। आशापुर चौकी प्रभारी अरविंद यादव ने बताया कि एक युवक के मौत की सूचना मिली थी। युवक की पहचान उसके पास मिले आधार कार्ड से हरीश बागेश (28) पुत्र रामा स्वामी मालवीय के रूप में हुई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story