बनारस स्टेशन पर खुलेगा यात्री सेवा केंद्र, जमा होंगे पांच तरह के बिल, मिलेंगी कई सुविधाएं

vns

वाराणसी। बनारस स्टेशन पर लोग अब बिजली समेत पांच तरह के बिल जमा करा सकेंगे। वहीं मोबाइल रिचार्ज और गैस सिलेंडर के भुगतान व अन्य तरह की ई-सुविधाओं का लाभ मिलेगा। इसके लिए बनारस स्टेशन पर जल्द ही यात्री सेवा केंद्र खोला जाएगा। 

पीडीडी माडल पर यात्री सेवा केंद्र खोलने की तैयारी है। इसके लिए रेलवे बोर्ड जरूरी तैयारी में जुटा है। पहले चरण में बनारस स्टेशन को चिह्नित किया गया है। यात्री सेवा केंद्र में अपने घर का बिजली बिल, डिश टीवी, मोबाइल रिचार्ज और गैस सिलेंडर का भुगतान भी कर सकते हैं। यहां किसी भी तरह की ई-सर्विसेज की सुविधा का लाभ यात्रियों को मिलेगा। 

प्लेटफार्म संख्या आठ पर खुलने वाले इस केंद्र के लिए जगह चिह्नित की जा रही है। इस पहल के सफल होने के बाद वाराणसी मंडल के अन्य स्टेशनों पर भी इस तरह का केंद्र खोला जाएगा। चार साल पहले बनारस रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को ई-सुविधाओं का लाभ मिल रहा था, लेकिन कोविड के दौरान इसे बंद कर दिया गया।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story