‘हमारा मकसद रोजगारपरक नीति लाना है’ जनचौपाल में ओमप्रकाश राजभर ने कार्यकर्ताओं को दिया चुनाव मंत्र, कहा – 4 जून को 400 पार

op rajbhar in vns

वाराणसी। अखरी बाईपास पर मंगलवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के तत्वाधान में जन चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर तथा विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश यादव का स्वागत पार्टी के पदाधिकारीयो ने 51 किलो की माला पहनाकर व स्मृति चिन्ह देकर किया। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि हमारा मकसद है कि लोकसभा चुनाव में 543 सीटों में बनारस संसदीय सीट सबसे अधिक सीटों पर जीत हो। 4 जून को जब परिणाम आएगा तो 400 पार की ही रिजल्ट आएगा। गठबंधन के अनुसार, आप लोग यहां बनारस में कमल के फूल पर बटन दबाएंगे तो सुभासपा से मऊ घोसी सीट से लड़ रहे चुनाव में अरविंद राजभर चुनाव जीतेंगे।

op rajbhar in vns

रोजगारपरक नीति लाने को हम तत्पर

कहा कि हमारा मकसद है कि कक्षा 6 से रोजगार परक शिक्षा नीति लाई जाए। जिसमें विद्यार्थियों को मोबाइल, कूलर, फ्रिज, टीवी, मोटरसाइकिल इत्यादि की पढ़ाई अनिवार्य कर दी जाएगी। इनमें से कोई एक विषय लेकर बच्चा पढ़ लिख कर काबिल बन सके व कहीं भी अपना रोजगार कर सके। नई शिक्षा नीति के तहत यदि वह लड़का मोबाइल बनाना सीख लेता है, तो मोबाइल की दुकान पर जाकर रोजगार कर सकता है या खुद अपना दुकान खोलकर रोजगार कर सकता है। उसे दुकान खोलने के लिए हम उन्हें लोन देंगे जिससे वह अपने रोजगार को और बढ़ावा दे सकें। 

विपक्ष के पास बेबुनियादी बातें: ओमप्रकाश राजभर

कार्यक्रम के अंत में जब ओमप्रकाश राजभर ने अपना मंत्री पद चुनाव तक ही सीमित रहने के सवाल पर कहा कि जब मैं पार्टी बनाया तो लोग मुझे कहते थे कि यह कभी प्रधान नहीं बन पाएगा, मैं प्रधान बना। यह कभी जिला पंचायत सदस्य नहीं बन पाएगा तो 1995 में पत्नी को जिला पंचायत सदस्य बनाया। उसके बाद एमएलए बना, फिर चार एमएलए को लेकर विधान सभा में गए। फिर लोगों ने कहा कि मैं कभी मंत्री नहीं बन सकता और अब पंचायती राज विभाग का मंत्री भी बन गया। फिर लोगों ने कहा कि यह दिल्ली नहीं जा सकता, अब दिल्ली जाने की भी तैयारी चल रही है। विपक्ष के पास एक न एक पैंतरा ही है।

op rajbhar in vns

हर काम का एक सिस्टम होता है, उसी से काम करेंगे: राजभर

ओ पी राजभर ने कहा कि राजभर समाज को एसटी/एससी में लाने के लिए कार्यरत हैं और सभी का एक सिस्टम होता है। सबसे पहले प्रस्ताव बनाया जाएगा। सबसे पहले लोकसभा में जाएगा फिर राज्यसभा में जाएगा। आर जे आई यानि रजिस्ट्रार जनरल ऑफ इंडिया के पास जाएगा। फिर वहां से वापस लोकसभा, राज्यसभा, विधानसभा फिर विधान परिषद, फिर विधान सभा लंबी प्रक्रिया है। हम लोग इस पर लगे हुए हैं। जो लोग सिर्फ मंचों पर चर्चा करते थे हम लोग 17 जिलों में सर्वे कर कर उस पर कार्य कर रहे हैं। शोध संस्थान को फाइल चली गई है, गृह मंत्री के नॉलेज में यह बात चली गई है। प्रधानमंत्री के नॉलेज में बात यह चली गई है हमारे तरफ से पूरा प्रयास किया जा रहा है। 
 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से राजेश यादव राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राजेंद्र पटेल, रीना चौबे, मोहम्मद गुलाम, रमेश राजभर, संतोष राजभर, विक्की प्रधान, अरबिंद राजभर, वीरेंद्र राजभर, सिद्धार्थ राजभर, अरुण राजभर इत्यादि लोग उपस्थित रहे।
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story