फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए मौका, काशी सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता में ले हिस्सा, वेबसाइट पर होगा रजिस्ट्रेशन 

काशी

वाराणसी। फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए अच्छा मौका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में काशी सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता आयोजित कराई जाएगी। इसमें फोटो के शौकीन लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न आयु वर्ग के प्रतिभागी प्रतिभाग कर सकते हैं। इसमें आनलाइन भागीदारी भी की जा सकती है। 

दो चरणों में होगी प्रतियोगिता 
काशी सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता दो चरण में आयोजित होगी। वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के 3 विकास खण्ड सेवापुरी, अराजीलाईन एवं काशी विद्यापीठ के साथ सम्पूर्ण नगर निगम क्षेत्र में आयोजित की जाएगी। प्रथम चरण में ऑनलाइन प्रतिभाग तथा द्वितीय चरण में प्रदर्शनी के माध्यम से विजेताओं का चयन किया जाएगा। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए वेबसाइट https://kashisansadphotographycompetition.com पर पंजीकरण कराया जा सकता है। यह वेबसाइट 12 फरवरी को लांच की गई है। इसके जरिए ही फोटोग्राफर अपने रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। 

काशी

प्रतियोगिता में दो कैटेगरी 
सीडीओ हिमांशु नागपाल ने बताया कि प्रतियोगिता दो मुख्य कैटेगरी में होनी है। प्रथम में काशी के पिछले 10 वषों के समग्र विकास पर सन्वर्ती काशी एवं दूसरा जनरल कैटेगरी। जनरल कैटेगरी में 20 थीम हैं। सन्वर्ती काशी के वेस्ट 7 प्रतिभागी एवं जनरल कैटेगरी के प्रत्येक थीम के बेस्ट 3-3 प्रतिभागी अगले राउंड में जाएंगे। इन सभी विजेताओं को प्रमाणपत्र दिया जाएगा। प्रतियोगिता में पूरी प्रकिया को पारदर्शी बनाने के लिए एक नियम एवं शर्ते बनाई गईं हैं। प्रथम चरण के विजेता की बेस्ट फोटो चयनित करने के लिए एक समिति गठित की गई है। प्रतियोगिता में एक व्यक्ति द्वारा दो थीम में प्रतिभाग किया जा सकता है। 


पहला चरण 13 से 
प्रथम चरण की प्रतियोगिता 13 से 17 फरवरी के बीच होगी। प्रथम चरण की स्क्रीनिंग 18 से 20 फरवरी तक की जाएगी। दूसरे चरण की प्रतियोगिता 20 व 21 फरवरी को स्वतंत्रता भवन, बीएचयू में आयोजित की जाएगी। प्रथम चरण के स्क्रीनिंग के विजेता की प्रदर्शनी आर्ट गैलरी में आयोजित की जाएगी। आर्ट गैलरी में सभी थीम के विजेताओं की फोटोग्राफ को फिजिकल रूप से जनता के अवलोकन के लिए लगाया जाएगा। 23 फरवरी को विजेता का चयन किया जाएगा। सभी थीम के विजेता को मेडल, सर्टिफिकेट एवं ट्राफी प्रदान की जाएगी।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story