प्रेक्षक ने कंट्रोल रूम का लिया जायजा, शिकायतों की मांगी जानकारी, बोले, सी-विजिल एप पर और बारीकी से करें काम 

vns

वाराणसी। लोकसभा वाराणसी-77 समान्य निर्वाचन-2024 के लिS नियुक्त समान्य प्रेक्षक अमित सिंह नेगी सोमवार को वाराणसी पहुंचे। उन्होंने पुलिस प्रेक्षक संजय कुमार सैन के साथ निर्वाचन कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। कंट्रोल रूम प्रभारी एडीएम एफआर वंदिता श्रीवास्तव ने प्रेक्षक के समक्ष कंट्रोल रूम में संचालित सभी प्रक्रियाओं की बारीकी से जानकारी दी। साथ ही टोल फ्री नंबर 1950, स्वीप, सी-विजिल, प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, सोशल मीडिया के संबंध में बताया। प्रेक्षक ने अब तक आई शिकायतों के बाबत जानकारी मांगी। साथ ही एपिक कार्ड को संबंधित को ससमय उपलब्ध कराने को निर्देशित किया। 

vns

प्रेक्षक ने अब तक आयी हुई सभी शिकायतों के बारे में जानकारी मांगी। उनको सभी संबंधित जानकारियां मुहैया करायी गईं। उन्होंने सी-विजिल एप प्रभारी सीडीपीओ से आज आई जानकारी के संबंध में जानकारियां मांगी। इस पर उन्होंने बताया कि आज दो शिकायतें आयी हुई हैं। सी-विजिल प्रभारी सीडीपीओ को और बारीकी से कार्य करने को निर्देशित किया। प्रेक्षक द्वारा ज्यादे से ज्यादे लोगों को सी-विजिल एप डाउनलोड कराने को प्रेरित किया गया। 

सोशल मीडिया प्रभारी अमित शुक्ला ने प्रेक्षक के समक्ष सोशल मीडिया पर समान्य निर्वाचन तथा पेड न्यूज को लेकर की जा रही मानीटरिंग की जानकारी दी। जिला सूचना अधिकारी सुरेंद्र पाल ने प्रिंट मीडिया तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया मॉनीटरिंग की जानकारी दी। निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story