नरेन्द्र मोदी करेंगे नामांकन, कमिश्नरेट पुलिस ने जारी किया रूट डायवर्जन, शहर के इन मार्गों पर प्रतिबंधित रहेगा आवागमन 

route diversion

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को नामांकन करेंगे। सुबह कालभैरव का दर्शन कर मोदी नामांकन के लिए प्रस्थान करेंगे। इसको लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने शहर में रूट डायवर्जन लागू किया है। रूट डायवर्जन अलग-अलग रूट पर सुबह सात बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक प्रभावी रहेगा। इस दौरान वाहनों का आवागमन प्रभावित रहेगा। 

 

इन मार्गों पर आवागमन प्रभावित
(सुबह सात से 10 बजे तक रूट डायवर्जन)  

 

भिखारीपुर तिराहा से किसी भी वाहन को बीएलडब्ल्यू की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। ऐसे वाहन जो भिखारीपुर से बीएचयू होकर रामनगर की तरफ जाना चाहते हैं, उन्हें चितईपुर चौराहा, अखरी बाईपास होते हुए गंतव्य को भेजा जाएगा। 

 

चितईपुर चौराहा से किसी भी प्रकार के बड़े वाहन को करौंदी चौराहा होकर नरिया की तरफ तथा भिखारीपुर की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। 

 

अखरी बाईपास चौराहा से किसी भी प्रकार के बड़े वाहन को नगर क्षेत्र की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। 

 

चांदपुर चौराहा से किसी भी वाहन को मंडुवाडीह व लहरतारा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। वाहनों को मुढैला तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा, जहां से वे अपने गंतव्य की तरफ जाएंगे। 

(सुबह सात से पूर्वाह्न 11.30 बजे तक डायवर्जन) 
 

विश्वेश्वरगंज तिराहा से किसी भी वाहन को कालभैरव की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। वाहन गोलगड्डा की तरफ डायवर्ट किए जाएंगे। 

रामापुरा चौराहा से किसी भी वाहन को गोदौलिया चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। वाहन गुरुबाग की तरफ डायवर्ट किए जाएंगे। 

सोनारपुरा तिराहा से गोदौलिया की तरफ किसी भी वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा। वाहनों को भेलूपुर तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

अग्रवाल तिराहा से कोई भी वाहन सोनारपुरा की तरफ नहीं जाएगा। वाहनों को अस्सी या ब्राडवे की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

मैदागिन चौराहा से वाहन गोदौलिया की तरफ नहीं जाएंगे। सभी वाहन विश्वेश्वरगंज की तरफ डायवर्ट किए जाएंगे।  

सूजाबाद पुलिस चौकी से कोई भी वाहन राजघाट पुल होकर नमो घाट की तरफ नहीं जाएगा। वाहनों को रामनगर की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। 

जयसिंह चौराहा से वाहन लहुराबीर चौराहा या राजघाट पुल होकर नमो घाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। सभी वाहन चेतगंज की तरफ डायवर्ट किए जाएंगे। 

लकड़ीमंडी तिराहा से वाहन कैंट ओवरब्रिज अथवा नमो घाट की तरफ नहीं जाएंगे। वाहन संपूर्णानंद वीसी आवास की तरफ डायवर्ट किए जाएंगे। 

(पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर दो बजे तक रूट डायवर्जन) 
 

अंधरापुल चौराहा से कोई भी वाहन मरीमाई या चौकाघाट की तरफ नहीं जाएगा। वाहनों को कैंट या नदेसर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

इंग्लिशिया लाइन तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन मलदहिया या साजन तिराहा की तरफ नहीं जाएंगे। उन्हें कैंट की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। 

सिगरा चौराहा से किसी भी वाहन को रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, उन सभी वाहनों को आकाशवाणी या रथयात्रा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

पुलिस लाइन चौराहा से गोलघर कचहरी या चौकाघाट की तरफ वाहन नहीं जाएंगे। सभी वाहनों को पांडेयपुर चौराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा, जहां से वे अपने गंतव्य को जाएंगे। 

हिमांशु मोड़ तिराहा से कोई भी वाहन पुलिस लाइन चौराहा की तरफ नहीं जाएगा। सभी वाहनों को महाबीर मंदिर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

कालीमाता मंदिर चौराहा से वाहन पुलिस लाइन की तरफ नहीं जाएंगे। सभी वाहन पांडेयपुर की तरफ डायवर्ट कर दिए जाएंगे। 

गोलघर कचहरी चौराहा से वाहन सर्किट हाउस की तरफ नहीं जाएंगे। सभई वाहन एलटी कालेज तिराहे से गोलघर कचहरी की तरफ डायवर्ट कर दिए जाएंगे। वहां से गंतव्य को जाएंगे। 

अंबेडकर चौराहा से गोलघर कचहरी होकर गंतव्य को जाने वाले वाहनों को डायवर्ट कर जेपी मेहता तिराहा, सेंट्रल जेल तिराहा से शिवपुर चुंगी से दाहिने मुड़कर गिलट बाजार होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे। 

जेपी मेहता तिराहा से कोई भी वाहन दैत्रावीर, भोजूबीर तिराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को सेंट्रल जेल रोड की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। वाहन सेंट्रल जेल तिराहा से शिवपुर चुंगी गिलट बाजार होते हुए गंतव्य को जाएंगे। 

दूध सट्टी तिराहा से कोई भी वाहन दैत्रावीर बाबा, सर्किट हाउस, जेपी मेहता तिराहा की तरफ नहीं जाएगा। 

भोजूबीर तिराहा से वाहन दूध सट्टी तिराहे से सर्किट हाउस जाने वाले वाहन डायवर्ट कर भोजूबीर, अर्दली बाजार तिराहा से महाबीर मंदिर चौराहा होकर गंतव्य को जाएंगे। 

इंडिया होटल तिराहा से वाहन मिंट हाउस तिराहा की तरफ जाने वाले वाहन शारदा मोटर ट्रेनिंग तिराहा से नेहरू पार्क तिराहा से इमलिया घाट होते हुए सेंट्रल जेल तिराहा की तरफ जाएंगे। वहां से शिवपुर चुंगी से गिलट बाजार होते हुए गंतव्य को जाएंगे। 

इन स्थानों पर होगी पार्किंग 
 

अतिविशिष्ट अतिथियों के वाहनों की पार्किंग सर्किट हाउस परिसर में की जाएगी। 
 

विशिष्ट अतिथियों के वाहनों की पार्किंग सर्किट हाउस के बगल में नगर निगम की मल्टीलेबल पार्किंग के अंदर की जाएगी। 
 

पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के वाहनों की पार्किंग आयुक्त कार्यालय के गेट नंबर एक से होकर अंदर दाहिने तरफ खाली स्थान पर की जाएगी। 
 

विकास भवन, कचहरी, पुलिस आफिस व नामांकन ड्यूटी में आने वाले कर्मचारियों तथा पुलिस जनों के दो पहिया वाहनों की पार्किंग आयुक्त कार्यालय के गेट नंबर दो से होकर दाहिने तरफ खाली स्थान में की जाएगी। 
 

पार्टी पदाधिकारी, स्थानीय व अन्य राजनैतिक व्यक्तियों के वाहनों की पार्किंग रामाश्रय वाटिका समारोह मंडल के अंदर की जाएगी। 
 

मीडिया, पत्रकारों से वाहनों की पार्किंग जालान स्टोर के पीछे शास्त्री घाट पर की जाएगी। 

वैकल्पिक मार्ग से जाएंगे एंबुलेंस व फायरब्रिगेड 
 

पीएम के आगमन के मद्देनजर वाहनों के आवागमन पर पाबंदी रहेगी। ऐसे में एंबुलेंस अथवा फायर ब्रिगेड को भी वैकल्पिक मार्ग से आवागमन करना होगा। कमिश्नरेट पुलिस ने बाबतपुर से आने वाले एंबुलेंस को बीएचयू जाने के लिए गिलट बाजार से दाहिने होकर सेंट्रल जेल तिराहा से दाहिने मुड़कर फुलवरिया ओवरब्रिज का प्रयोग कर मंडुवाडीह, भिखारीपुर, सुंदरपुर, नरिया होते हुए बीएचयू जाने का वैकल्पिक मार्ग सुझाया है। 

वहीं डांफी टोल प्लाजा की तरफ से आने एंबुलेंस को बीएचयू जाने के लिए अखरी बाईपास, चितईपुर, भिखारीपुर, सुंदरपुर, नरिया होते हुए बीएचयू पहुंचने का वैकल्पिक मार्ग सुझाया है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story