Nagar Nigam Election-2023 : वाराणसी में सुबह नौ बजे तक 5.25 प्रतिशत मतदान, गंगापुर में 13.06 फीसद वोटिंग

vns

वाराणसी। नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरु हुआ। पहले दो घंटे में सुबह नौ बजे तक वाराणसी नगर निगम में 5.25 फीसद मतदान हुई। जबकि गंगापुर की जनता काशीवासियों से आगे रही। यहां पहले दो घंटे में 13.6 फीसद वोटिंग हुई। मतदान को लेकर मतदाताओं में रुझान दिख रहा है। लोग सुबह से ही लाइन में लगकर वोट डाल रहे हैं। बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 

vns
वाराणसी में पहले चरण में मतदान हो रहा है। वोटिंग सुबह सात बजे शुरू हुई। बूथ एजेंटों की मौजूदगी में पीठासीन अधिकारियों ने बूथों पर मतदान शुरू कराया। इसी दौरान वाराणसी में हल्की बारिश भी शुरू हुई। इसके बावजदू मतदाता पहुंचे। वोटर्स ने ईवीएम का बटन दबाकर अपने पसंदीदा प्रत्याशियों को वोट दिया। मतदान का क्रम शाम छह बजे तक चलेगा। 

vns

शहर में निकाय चुनाव के लिए 1325 बूथ बनाए गए हैं। एक दिन पूर्व यानी बुधवार की शाम ही पोलिंग पार्टियां बूथों पर पहुंच गई थीं। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। संवेदनशील, अतिसंवेदनशील बूथों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। वहीं मतदान केंद्रों की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है। अधिकारियों की टीम मतदान केंद्रों का लगातार चक्रमण कर रही है।
vns

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story