Nagar Nigam Election – 2023 : पुलिस लाइन से रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां, संवेदनशील बूथों पर होगी विशेष निगरानी, स्टैटिक मजिस्ट्रेट रहेंगे मौजूद

vns
WhatsApp Channel Join Now

वाराणसी। नगर निगम चुनाव (Nagar Nigam Election – 2023 ) के लिए बुधवार की सुबह दस बजे से पुलिस लाइन से पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू हुई। मतदान कार्मिकों को ईवीएम व स्टेशनरी सामग्री देकर रवाना किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी एस राजलिंगम समेत आला अधिकारी मौजूद रहे। शाम तक पोलिंग पार्टियां बूथों पर पहुंच जाएंगी। गुरुवार को मतदान केंद्रों पर वोट पड़ेंगे। जिला प्रशासन मतदान को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है। संवेदनशील, अतिसंवेदनशील, अतिसंवेदनशील प्लस बूथों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट को तैनात किया जाएगा। वहीं मतदान की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। मतदान में खलल डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

ग
पुलिस लाइन से पोलिंग पार्टियों की रवानगी का सिलसिला सुबह दस बजे से शुरू हुआ। मतदान कार्मिकों को ड्यूटी चार्ट के अनुसार संबंधित रूट के वाहनों में बैठाकर रवाना किया गया। उन्हें ईवीएम व मतदान कराने के लिए स्टेशनरी आदि मुहैया कराई गई। मतदान कार्मिकों की सुविधा के लिए लाउडस्पीकर से एनाउंसमेंट कर जानकारी दी जाती रही। पुलिस लाइन के प्रवेश द्वार पर ही पोलिंग पार्टियों को ड्यूटी रिसीव कराई गई। इसके बाद काउंटर से ईवीएम व स्टेशनरी दिया गया।

ो

बस व वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई थी। पोलिंग पार्टियों के सदस्य रूट चार्ट के अनुसार वाहनों में बैठकर बूथों के लिए रवाना हुए। इस दौरान पुलिस लाइन परिसर खचाखच भरा रहा। जिलाधिकारी ने बताया कि पांच जोन के 1335 बूथों के लिए पुलिस लाइन से पोलिंग पार्टियों की रवानगी की जा रही है। इसी प्रकार गंगापुर नगर पंचायत के लिए राजातालाब तहसील से पोलिंग पार्टियों की रवानगी हो रही है। 

vns
उन्होंने बताया कि संवेदनशील, अतिसंवेदनशील, अतिसंवेदनशील प्लस बूथों पर एक-एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे। बूथों की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। पहले ही अवांछनीय तत्वों को चिह्नित कर कार्रवाई की जा रही है। अतिरिक्त पुलिस बल की भी ऐसे बूथों पर तैनाती की जाएगी। सभी बूथों पर मानक के अनुरूप शौचालय, पेयजल, रैंप आदि की व्यवस्था है। दिव्यांग वोटर के लिए बूथों पर ह्वील चेयर की व्यवस्था की गई है। वहीं एक-एक वालंटियर भी उनकी मदद के लिए मौजूद रहेगे। 

vns
जरूरत पड़ी तो ड्रोन से करेंगे निगरानी 
जिलाधिकारी ने कहा कि निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया जाएगा। सभी अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जरूरत पड़ी तो संवेदनशील बूथों की निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा। 

देखें तस्वीरें

 

ो

ो

ो

ो

े

े

े

े

े

S

ो
देखें विडियो

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story