नवरात्र में मैहर में 5 मिनट तक प्रमुख ट्रेनों का ठहराव, श्रद्धालुओं को होगी सुविधा

नले

वाराणसी। होली के बाद रेलवे प्रशासन अब नवरात्र की तैयारी में जुट गया है। देश के प्रसिद्ध शक्तिपीठ स्थलों के साथ ही प्रमुख धार्मिक मंदिरों वाले स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव-परिचालन आदि की रूपरेखा तैयार की जा रही है। इस बार नवरात्र में मैहर में ट्रेनों का पांच मिनट अतिरिक्त ठहराव होगा। इससे श्रद्धालुओं को काफी सहूलियत होगी। 

पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के पीआरओ अशोक कुमार के अनुसार बनारस से 10 से 17 अप्रैल तक बनारस-पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस मैहर स्टेशन पर सुबह 11.40 बजे पहुंचकर 11.45 बजे रवाना होगी। वहीं छपरा-लोकमान्य तिलक टर्मिनस त्रैसाप्ताहिक एक्सप्रेस रात 8.45 बजे पहुंचकर 8.50 बजे छूटेगी। इसी तरह छपरा-सूरत एक्सप्रेस, छपरा-चेन्नई द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस, मुजफ्फरपुर-बलसाड़ साप्ताहिक एक्सप्रेस, नौतनवा-दुर्ग द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस, गोरखपुर-पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस, गोरखपुर-लोकमान्य टर्मिनस एक्सप्रेस, रांची-लोकमान्य तिलक टर्मिनस साप्ताहिक एक्सप्रेस का भी मैहर स्टेशन पर ठहराव होगा। वापसी में ये सभी ट्रेनें इस स्टेशन पर पांच मिनट के लिए रुकेंगी। 

28 जून तक चलेगी जलना-छपरा स्पेशल 
यात्रियों की भीड़ को देखते हुए जलना-छपरा स्पेशल ट्रेन के संचालन की अवधि का विस्तार किया गया है। जलना-छपरा का विस्तार 26 जून और छपरा-जलना का विस्तार 28 जून तक कर दिया गया है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story