सावन में उज्जैन और वैद्यनाथ धाम की ट्रेनों में लंबी वेटिंग, काशी से उज्जैन वाली गाड़ियों में अधिक दबाव 

train

वाराणसी। सावन में काशी से उज्जैन अथवा वैद्यनाथ धाम जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। इसके चलते ट्रेनों में लंबी वेटिंग चल रही है। इन ट्रेनों में कन्फर्म सीटें नहीं मिल रही हैं।  कठिन हो गया है।  

 

सावन मास 21 जुलाई से शुरू हो रहा है। ऐसे में देश के प्रमुख ज्योतिर्लिंग के दर्शन की लोग योजना बना रहे हैं। काशी से उज्जैन व वैद्यनाथ धाम जाने वाली ट्रेनों में मारामारी है। कैंट रेलवे स्टेशन के आरक्षण केंद्र के पर्यवेक्षकों के अनुसार उज्जैन जाने वाली महाकाल एक्सप्रेस में 15 जुलाई के बाद से ही वेटिंग टिकट है। जुलाई माह के अंत तक कंफर्म सीट नहीं है। उज्जैन जाने वाली 19490 गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस के स्लीपर और वातानुकूलित कोच में 30 जुलाई तक सीटें नहीं है। यही ट्रेनें ज्यादा मुफीद होती हैं। 

 

कैंट से झारखंड स्थित बाबा वैद्यनाथ धाम जाने वाली ट्रेनों में भी सीटें नहीं हैं। 21 जुलाई से 12326 गुरुमुखी एक्सप्रेस, 12304 पूर्वा एक्सप्रेस, 13006 पंजाब मेल, 12334 विभूति एक्सप्रेस की सभी श्रेणियों में लंबी वेटिंग हो चुकी है। टूर आपरेटरों की मानें तो उज्जैन रूट पर यात्रियों का अधिक दबाव है। महाकाल एक्सप्रेस में सीट के लिए सबसे अधिक मारामारी है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story