कचहरी स्थानांतरण के विरोध में उतरे राजातालाब तहसील के भी वकील, किया विरोध प्रदर्शन 

wakil
WhatsApp Channel Join Now

वाराणसी। बनारस की कचहरी को गाजीपुर रोड स्थत संदहा स्थानांतरित करने के विरोध में राजातालाब तहसील के वकील भी मंगलवार को लामबंद हो गये। इधर, बनारस कचहरी में तो अधिवक्ता आंदोलित हैं ही अब राजातालाब तहसील के वकीलों के भी मैदान में उतर जाने से आंदोलन का विस्तार हो गया है। इस दौरान वकीलों ने तहसील परिसर में जुलूस निकालकर शासन व प्रशासन विरोधी नारेबाजी की और न्यायिक कार्य से विरत रहकर आराजी लाइन की नायब तहसील सुलेखा वर्मा को शासन व प्रशासन को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा।

गौरतलब है कि गाजीपुर रोड स्थित संदहा में बनारस कचहरी को स्थानांतरित करने की प्रशासन तैयारी कर रहा है। इससे वकीलों में गहरी नाराजगी है। मंगलवार को राजातालाब तहसील खुलते ही अधिवक्ता लामबंद हुए और जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान हुई सभा में अधिवक्ताओं ने कहाकि कचहरी स्थानातरण का हर स्तर पर विरोध होगा। शासन चाहे तो कचहरी के आसपास की जमीनों का अधिग्रहण कर विस्तारीकरण करायें। इसके लिए पर्याप्त जगह भी है।

इससे पहले कई बार सरकार कह चुकी है कि बिना वकीलों की राय लिए कचहरी को विस्थापित नही करेंगे। इसके बाद दूसरी बार कचहरी स्थानातरण का प्रयास किया गया। अधिवक्ताओं ने कहा कि यदि सरकार ने वादाखिलाफी की तो व्यापक आंदोलन होगा। इससे पहले तहसील बार एसोसिएशन सभागार में राजेन्द्र कुमार यादव ने न्यायिक काय्र से विरत रहने का प्रस्ताव दिया। सभी की अध्यक्षता वरिष्ठ उपाध्यक्ष अंकेश गिरि व संचालन महामंत्री विजय भारती ने किया।
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story