काशीवासियों को नि:शुल्क एक द्वार से हो बाबा विश्वनाथ का सुगम दर्शन, महानगर कांग्रेस ने निकाली पदयात्रा

Mahanagar Congress Varanaasi
वाराणसी। काशीवासियों को बाबा श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन सुगम तरीके से कराने को लेकर वाराणसी महानगर कांग्रेस कमेटी ने मैदागिन स्थित पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा से विश्वनाथ धाम तक पद यात्रा निकाली। जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता शामिल हुए। 

कांग्रेस नेताओं ने प्रशासन से मांग किया कि काशीवासियों को निर्धारित एक द्वार से नि:शुल्क सुगम प्रवेश दिलाया जाय। जिससे काशीवासी बाबा के दर्शन कर सकें। कांग्रेस महानगर अध्यक्ष राघवेन्द्र चौबे ने कहा कि काशी की जनता की इन परेशानियों को दूर करने के लिए पिछले साल 2023 में वाराणसी महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने तत्कालीन जिला प्रशासन से मिलकर एक जिला प्रशासन से मांग की थी कि वह काशी वासियों को काशी विश्वनाथ जी के दर्शन पूजन के निमित्त विभिन्न द्वारों में से किसी एक द्वार को चिह्नित कर दें, ताकि  काशी वासियों को दिन प्रतिदिन की समस्याओं से मुक्ति मिले और वे बाबा का सुगम दर्शन पूजन कर सकें। 

Mahanagar Congress Varanaasi

राघवेन्द्र चौबे ने कहा कि उन्होंने इसके लिए उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में वहां के स्थानीय लोगों को दी गई व्यवस्था का हवाला भी दिया । जिला प्रशासन ने कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के इस प्रस्ताव को स्वीकार भी कर लिया। जिसके बाद वाराणसी मंडलायुक्त के नेतृत्व स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल ने उज्जैन जाकर वहां की पूरी व्यवस्था का अध्ययन किया, और पुनः वाराणसी में भी स्थानीय लोगों के लिए एक निर्धारित गेट से दर्शन पूजन की व्यवस्था को लागू करने की बात भी कही । लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से उन्होंने काशी की जनता के हित से जुड़े इस महत्वपूर्ण मुद्दे को यह सोचकर नजर अंदाज कर दिया कि कहीं इसका श्रेय कांग्रेस न ले ले। 

Mahanagar Congress Varanaasi

कहा कि अभी हाल ही में जिला प्रशासन ने 600 रूपए में विदेशी दर्शनार्थियों को बाबा का दर्शन पूजन करने की भी एक नई योजना बनाई गई, लेकिन काशी वासियों के लिए जिला प्रशासन बिल्कुल खामोशी साधे हुए है । इंडिया गठबंधन के नेताओं का कहना है कि स्थानीय निवासियों को सिर्फ आधार कार्ड दिखाकर प्रवेश करने की अनुमति दी जानी चाहिए। 

Mahanagar Congress Varanaasi

इस यात्रा में महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राघवेन्द्र चौबे, विष्णु शर्मा, दुर्गा प्रसाद गुप्ता, गुलशन अंसारी,रमजान अली,मयंक चौबे, सतनाम सिंह, राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता, प्रमोद वर्मा, पीयूष श्रीवास्तव, रोहित दुबे, संदीप मिश्रा, राहुल गुप्ता, अब्दुल हमीद डोडे, विजय देवल, मनोज सिंह, अमिताभ दीक्षित, रवि जायसवाल, कुँवर बबलू बिंद, शशी सोनकर, विवेक यादव, सौरभ चौरसिया, अनिल पटेल, किशन यादव, गुरु प्रसाद यादव, आजम खान, राजू गुप्ता, रामजी गुप्ता, कृष्णा गौड़, जमील अंसारी समेत दर्जनों पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story