वाराणसी : कैंट स्टेशन पर बना देश का सबसे लंबा फ्लाईओवर, 10 मीटर चौड़ा और 140 मीटर लंबा है फुट ओवरब्रिज 

vns

वाराणसी। कैंट रेलवे स्टेशन की कायाकल्प करने के लिए चलाए जा रहे 45 दिन के महा अभियान ने कैंट रेलवे स्टेशन के नाम एक नया खिताब दिया है। कैंट पर देश का सबसे चौड़ा फुटओवर ब्रिज बना है। कैंट रेलवे स्टेशन पर तैयार तीसरा फुट ओवरब्रिज देश का सबसे चौड़ा फुट ओवरब्रिज माना जा रहा है। इसकी चौड़ाई 10 मीटर और लंबाई लगभग 140 मीटर है। 

vns
कैंट स्टेशन पर बने फुट ओवरब्रिज की खासियत यह कि अब तक पूरे देश में इतनी चौड़ाई वाला कोई भी फूट ओवर ब्रिज तैयार नहीं किया गया है। अब बात चल रही है कि 12 फुट चौड़ा भी फुट ओवर ब्रिज तैयार करने की। इससे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को सुविधा मिल सके। 

vns

लखनऊ डीआरएम डा. मनीष सप्रियल की मानें तो कैंट रेलवे स्टेशन पर लगातार यात्रियों की भीड़ का दबाव बढ़ता जा रहा है, जिसको देखते हुए यार्ड मॉडलिंग का काम कराया गया। उसके तहत रेलवे स्टेशन पर नया एफओबी को तैयार किया गया है। ये तीसरे नंबर का एफओबी है, जहां आधुनिक सुविधाओं संग और इसके इसकी चौड़ाई को भी बढ़ाया गया है, ताकि बड़ी संख्या में यात्री रेलवे स्टेशन के अलग-अलग छोर पर जा सकें। 

vns

vns

vns

vns
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story