गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने सपत्नीक सहित देखा शास्त्री संग्रहालय, गुजारे 25 मिनट

gujarat governer
वाराणसी। गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत सोमवार की शाम सपत्नीक रामनगर पहुंचे। उन्होंने यहां पुराने रामनगर में स्थित पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री की स्मृति में बने संग्रहालय और उनके पैतृक आवास का अवलोकन किया। 

यहां पहुंचने पर संग्रहालय के केयर टेकर महेंद्र नारायण लाल श्रीवास्तव ने उनका स्वागत कर पूरे संग्रहालय का अवलोकन कराया। राज्यपाल ने सपत्नीक पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा पर पुष्पगुच्छ अर्पित किया। इसके बाद उन्होंने संग्रहालय की चित्र वीथिका, किचन, कक्ष, संग्रहालय में रखी शास्त्रीजी से जुड़ी अन्य स्मृतियों को गौर से निहारा और अत्यन्त प्रभावित दिखे।

संग्रहालय का अवलोकन करने के बाद उन्होंने विजिटर बुक में लिखा कि स्व. लाल बहादुर शास्त्री का जीवन अत्यंत पवित्र और पूर्ण रूप से राष्ट्र को समर्पित था। उनका त्याग, तपस्या और राष्ट्रप्रेम सबको सदैव प्रेरणा देता रहेगा। सादर नमन। लगभग 25 मिनट यहां गुजारने के बाद वे रवाना हो गए।
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story